यूपी: फिल्मी सिटी की कवायद तेज करने को बालीवुड सितारों से मिले सीएम योगी, जानिए क्या है आगे की योजना, देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में फिल्म सिटी की तैयारियां तेज हो गई हैं। मुंबई पहुंचे सीएम योगी ने कई फिल्मी सितारों से मुलाकात की और यूपी में फिल्म सिटी की संभावनाओं पर चर्चा की। आज बुद्धवार को सीएम योगी मुंबई में लगभग सौ नामचीन हस्तियों से मुलाकात करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि
 | 
यूपी: फिल्मी सिटी की कवायद तेज करने को बालीवुड सितारों से मिले सीएम योगी, जानिए क्या है आगे की योजना, देखें यह खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी में फिल्‍म सिटी की तैयारियां तेज हो गई हैं। मुंबई पहुंचे सीएम योगी ने कई फिल्‍मी सितारों से मुलाकात की और यूपी में फिल्‍म सिटी की संभावनाओं पर चर्चा की। आज बुद्धवार को सीएम योगी मुंबई में लगभग सौ नामचीन हस्‍तियों से मुलाकात करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि यूपी में फिल्‍म सिटी की कवायद को तेज करने के लिए सीएम योगी मुंबई का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले मु्ंबई कुछ सितारे सीएम योगी से लखनऊ जाकर मिले थे।

जानकारों ने बताया कि बालीवुड के कलाकारों के दिए सुझावों पर नोएडा फिल्‍म सिटी में काम शुरू हो चुका है। इसके लिए सरकार की ओर से इन्फोटेनमेंट सिटी की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के लिए ‘अर्नेस्ट ऐंड यंग’ को सलाहकार एजेंसी के रूप में चयनित किया गया है। यह एजेंसी फिल्मकारों के प्रस्ताव और प्रदेश सरकार की फिल्म नीति को ध्यान में रखते हुए डीपीआर तैयार कर रही है। उम्मीद है कि जल्द ही डीपीआर तैयार हो जाएगी और इसके बाद धरातल पर कार्य शुरू होगा।

मुख्यमंत्री नोएडा के यमुना प्राधिकरण के सेक्टर 21 में 1,000 एकड़ में बनने वाली इन्फोटेनमेंट सिटी को लेकर कई बैठकें पहले ही कर चुके हैं। 22 सितंबर को लखनऊ में हुई बैठक में उन्होंने फिल्म उद्योग के प्रतिनिधियों से फिल्म सिटी के लिए सुझाव मांगे थे, जिस पर फिल्म जगत के दिग्गजों ने यमुना प्राधिकरण को अपने सुझाव उपलब्ध कराए थे। इसके अलावा सीएम योगी से उन्होंने फिल्म निर्माण के प्री प्रोडक्शन, प्रोडक्शन और पोस्ट प्रोडक्शन की सुविधाएं एक जगह पर उपलब्ध कराने, क्लब, स्पोर्ट्स, विलेज, टेलीपोर्ट, कामर्शियल, आंतरिक और बाहरी लोकेशन आदि की सुविधाएं विकसित करने का आग्रह किया था।

साथ ही उन्होंने साउंड मिक्सिंग स्टूडियो, विशेष प्रभाव, कलर ट्रांसफार्मेशन, वीडियो एडीटिंग की सुविधा भी मांगी थी। फिल्म स्टूडियो इस तरह बनाने का सुझाव दिया था कि वहां बाहरी हिस्सा आलीशान इमारत की तरह लगे, ताकि शूटिंग हो सके और जरूरत के हिसाब से उसमें बदलाव हो सके।