यूपी: प्रदेश में कोरोना से सुधार के लिए सीएम योगी ने दिए यह निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (corona virus) से स्थिति में सुधार लाने के लिए यूपी सरकार निरंतर काम कर रही है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने घर-घर मेडिकल स्क्रीनिंग (medical screening) में संदिग्ध लक्षणों वाले लोगों का सैंपल लेकर टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जांच के पश्चात अस्वस्थ पाए
 | 
यूपी: प्रदेश में कोरोना से सुधार के लिए सीएम योगी ने दिए यह निर्देश

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (corona virus) से स्थिति में सुधार लाने के लिए यूपी सरकार निरंतर काम कर रही है। इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने घर-घर मेडिकल स्क्रीनिंग (medical screening) में संदिग्ध लक्षणों वाले लोगों का सैंपल लेकर टेस्ट कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जांच के पश्चात अस्वस्थ पाए गए लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
यूपी: प्रदेश में कोरोना से सुधार के लिए सीएम योगी ने दिए यह निर्देश
सीएम योगी आज अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोविड-19 (covid-19) से बचाव ही इस रोग का उपचार है। इसलिए मास्क का उपयोग तथा सोशल डिस्टेंसिंग (social distancing) अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने लोगों को कोविड-19 के बचाव के सम्बन्ध में निरन्तर जागरूक किए जाने के निर्देश देेते हुए कहा कि इसके लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम, पोस्टर-बैनर के साथ-साथ प्रिंट व इलेक्ट्राॅनिक मीडिया का उपयोग किया जाए।

मुख्यमंत्री ने टेस्टिंग क्षमता में निरन्तर वृद्धि किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आरटीपीसीआर विधि (RT PCR test) से 30 हजार टेस्ट प्रतिदिन, रैपिड एन्टीजन टेस्ट के माध्यम से 15 हजार से 20 हजार टेस्ट प्रतिदिन तथा ट्रूनैट मशीन के द्वारा 2 हजार टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं। उन्होंने कोविड चिकित्सालयों में बेड की संख्या में बढ़ोत्तरी करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बिना लक्षण वाले कोविड संक्रमित मरीजों को एल-1 कोविड चिकित्सालय में उपचारित किया जा सकता है।
                          http://www.narayan98.co.in/
यूपी: प्रदेश में कोरोना से सुधार के लिए सीएम योगी ने दिए यह निर्देश                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8