यूपी: कोविड-19 के एक लाख बैड तैयार कर यूपी बना देश का पहला राज्‍य 

कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) में एक लाख कोविड बेड तैयार करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है। सीएम योगी आदित्यनात ने कोविड-19 (COVID-19) के नियंत्रण के लिए एल-1, एल-2 व एल-3 अस्पतालों में इस माह के अंत तक एक लाख Covid Bed तैयार करने का
 | 
यूपी: कोविड-19 के एक लाख बैड तैयार कर यूपी बना देश का पहला राज्‍य 

कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए कोविड अस्पतालों (Covid Hospitals) में एक लाख कोविड बेड तैयार करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है। सीएम योगी आदित्यनात ने कोविड-19 (COVID-19) के नियंत्रण के लिए एल-1, एल-2 व एल-3 अस्पतालों में इस माह के अंत तक एक लाख Covid Bed तैयार करने का निर्देश दिया था। 
यूपी: कोविड-19 के एक लाख बैड तैयार कर यूपी बना देश का पहला राज्‍य 
सीएम के निर्देश पर यूपी के हर जिले में लेवल-1 और लेवल-2 के अस्पताल पूरी तरह तैयार कर लिए गए हैं। प्रदेश में लेवल-3 के भी 25 अस्पताल बन गए हैं। अब प्रदेश में कोविड-19 के एक लाख बैड तैयार किए जा चुके हैं। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के सामान्य मरीजों को लेवल-1 और लेवल-2 के अस्पताल में रखा जाएगा। 

जबकि कोरोना के अधिक गंभीर मरीजों को लेवल-3 के अस्पताल (Level-3 Hospital) में भर्ती किया जाएगा। लेवल-1 व 2 के अस्पतालों में सामान्य बेड के अलावा ऑक्सीजन और कुछ में वेंटिलेटर (Ventilator) की व्यवस्था रहेगी। वहीं लेवल-3 के अस्पतालों में वेटिलेटर, आईसीयू और डायलसिस की व्यवस्थाओं समेत हर तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं मिलेंगी।