यूपी के शाहजहांपुर में बिक रही थी नकली खाद, कृषि विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर की छापामार कार्रवाई

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के शाहजहांपुर में नकली खाद को धड़ल्ले से बाजार में बेचा जा रहा था। बाजार में नकली खाद बिक्री की सूचना पर कृषि विभाग के अफसरों ने पुलिस के साथ मिलकर संभावित स्थानों पर छापा मारा तो नकली खाद के कई बोरे बरामद हो गए। छापामार कार्रवाई के दौरान कई संदिग्ध
 | 
यूपी के शाहजहांपुर में बिक रही थी नकली खाद, कृषि विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर की छापामार कार्रवाई

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के शाहजहांपुर में नकली खाद को धड़ल्‍ले से बाजार में बेचा जा रहा था। बाजार में नकली  खाद बिक्री की सूचना पर कृषि विभाग के अफसरों ने पुलिस के साथ मिलकर संभावित स्‍थानों पर छापा मारा तो नकली खाद के कई बोरे बरामद हो गए। छापामार कार्रवाई के दौरान कई संदिग्‍ध दुकानदार अपनी अपनी दुकानें बंद कर फरार हो गए।

शाहजहांपुर में नकली खाद बरामद की गई है। मुखबिर की सूचना पर कृषि विभाग ने पुलिस टीम के साथ मिलकर एक पिकअप गाड़ी को पकड़ा। जिसमें से बड़ी मात्रा में नकली खाद बरामद की गई। पुलिस ने नकली खाद के इस अवैध धंधे में लिप्त दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है।

थाना कलान क्षेत्र में मुखबिर की सूचना पर पुलिस और कृषि विभाग की संयुक्त टीम ने नकली खाद बनाने वाले गिरोह के दो सदस्य पंकज वर्मा और आयुष गोयल को गिरफ्तार किया है। पिकअप गाड़ी से बड़ी मात्रा में नकली खाद को खपाने की तैयारी की जा रही थी। पुलिस ने पिकअप गाड़ी से इफको डीएपी की 103 बोरी, 261 बोरी जिप्सम, दानेदार कैल्शियम सल्फेट 36 बोरी, पोटाश आईपीएल और बड़ी मात्रा में नकली खाद बरामद की है।

मामले की जानकारी देते हुए डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि नकली खाद बनाने वाले और बिक्री करने वालों के खिलाफ प्रशासन द्वारा अभियान चलाया गया है। नकली खाद को सस्ते दामों में बेचकर किसानों के साथ बड़ी धोखाधड़ी की जा रही थी। इस मामले में पुलिस और कृषि विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता प्राप्त की है।