यूपी: कल से इन नियमों के साथ खुलेंगे मंदिर, एक बार में इतने श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन 

आठ जून से मंदिर खोलने के लिए कोरोना के बचाव में सभी तैयारियां कर ली गई हैं। इसके लिए सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) समेत मंदिरों को खोलने के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन (Guideline) जारी की गई है। इसके नियमों का पालन किया जाना जरूरी है। लॉकडाउन के चलते 22 मार्च से मंदिरों के
 | 
यूपी: कल से इन नियमों के साथ खुलेंगे मंदिर, एक बार में इतने श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन 

आठ जून से मंदिर खोलने के लिए कोरोना के बचाव में सभी तैयारियां कर ली गई हैं। इसके लिए सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social distancing) समेत मंदिरों को खोलने के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन (Guideline) जारी की गई है। इसके नियमों का पालन किया जाना जरूरी है। लॉकडाउन के चलते 22 मार्च से मंदिरों के कपाट बंद कर दिए गए थे।
यूपी: कल से इन नियमों के साथ खुलेंगे मंदिर, एक बार में इतने श्रद्धालु कर सकेंगे दर्शन संक्रमण को लेकर शहर के कई मंदिरों में सख्त नियम (Strict rules in temples) बनाए गए हैं, जैसे श्रद्धालु मंदिर का घंटे नहीं बजा सकेंगे। इसके अलावा न ही भगवान को घर से बना भोग लगा सकेंगे। धर्मस्थल के अंदर एक बार में पांच केवल पांच श्रद्धालु को प्रवेश दिया जाएगा। प्रवेश द्वार पर सैनेटाइजर के अलावा इन्फ्रारेड थर्मामीटर (Infrared thermometer) की व्यवस्था भी रहेगी। ताकि हर किसी के स्वास्थ्य की जांच (Health check up) की जा सके। सभी श्रद्धालुओं को फेस मास्क (Face mask) लगाना जरूरी है। इसके साथ ही सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा। 

श्री शिरडी साईं मंदिर कमेटी अध्यक्ष अनुप कुदेशिया ने कहा कि श्री शिरडी साईं धाम मंदिर (Sri Shirdi Sai Dham Temple) में अगले तीन महीने तक भंडारे कराने पर रोक लगाई गई है। आठ जून को मंदिर खुलने के साथ ही गाइडलाइन के सभी नियमों का किया जाएगा। श्रद्धालु घर से बना हुआ भोग नहीं ला सकेंगे। भोग में केवल केले और फूलों की माला ही ला सकेंगे। दर्शन के लिए एक बार में एक ही श्रद्धालु को प्रवेश दिया जाएगा।