यूपी: कड़ी मशक्कत के बाद बोरवेल में गिरे मासूम को निकाला, अस्‍पताल में मौत, गांव में मातम

न्यूज टुडे नेटवर्क। कड़ी मशक्कत के बाद 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरे चार साल के मासूम को बाहर निकाल लिया गया है। लेकिन परिवार में मातम का माहौल है अस्पताल ले जाते समय मासूम की मौत हो गई है। गौरतलब है कि बुद्धवार को दोपहर अपनी मां के साथ खेत गया मासूम घनेन्द्र खेल खेल
 | 
यूपी: कड़ी मशक्कत के बाद बोरवेल में गिरे मासूम को निकाला, अस्‍पताल में मौत, गांव में मातम

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। कड़ी मशक्‍कत के बाद 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरे चार साल के मासूम को बाहर निकाल लिया गया है। लेकिन परिवार में मातम का माहौल है अस्‍पताल ले जाते समय मासूम की मौत हो गई है। गौरतलब है कि बुद्धवार को दोपहर अपनी मां के साथ खेत गया मासूम घनेन्‍द्र खेल खेल में खेत पर बने बोरवेल में गिर गया था। जिसके बाद हड़कंप मच गया। सूचना पर पहुंचे पुलिस और बचाव दल द्वारा बुद्धवार से ही उसे निकालने के लिए मशक्‍कत शुरू कर दी गई थी। गुरूवार सुबह बोरवेल से मासूम को सुरक्षित निकाल लिया गया था।

महोबा में 30 फीट गहरे बोरवेल में गिरा चार साल का मासूम बच्चा जिन्दगी की जंग हार गया। 20 घंटे बाद गुरुवार सुबह रेस्क्यू किए गए बच्चे की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बच्चे को निकालने के लिए पूरी रात एसडीआरएफ, एनडीआरएफ व प्रशासन की टीमें रेस्क्यू अभियान में लगी रहीं। गुरुवार सुबह करीब 8:00 बजे मासूम को बोरवेल से निकालकर उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

दरअसल यूपी के महोबा जिले के कुलपहाड़ा थाना क्षेत्र के गांव बुधौरा में भागीरथ कुशवाहा बुद्धवार को गेहूं की  फसल पर काम करने के लिए खेतों पर गए थे। इसी दौरान उनका चार साल का बेटा घनेन्‍द्र और पत्‍नी भी वहां पहुंच गए। बच्‍चा खेल में लग गया और खेलते खेलते बोरवेल में गिर गया। मासूम को बोरवेल से निकालने में बचाव दलों को 21 घंटे की कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी।

बोरवेल से बच्चे के रोने की आवाज सुनकर उसकी मां ने शोर मचाया। इसके बाद गांव के लोगों ने पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों को घटना की सूचना दी। कुलपहाड़ थाने की पुलिस और राजस्व अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू के लिए दो JCB मशीनें मंगवायी। बोरवेल के पास खुदाई किया गया। बोरवेल के ऊपर सिलेंडर रख कर अंदर ऑक्सीजन की सप्लाई की गई थी।