यूपी: एमएलसी चुनावों को लेकर सियासी पारा हाई, सपा भाजपा में सीधी टक्कर, मतदान कल

बरेली समेत 11 सीटों पर 199 प्रत्याशी आजमा रहे भाग्य न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के स्नातक निर्वाचन खंड के लिए कल प्रदेश भर में मतदान होना है। एमएलसी चुनावों की गोटें पूरी तरह से बिछ चुकी हैं। आज की रात प्रत्याशियों पर भारी बीतेगी। चुनाव प्रचार पूरी तरह से कल रविवार
 | 
यूपी: एमएलसी चुनावों को लेकर सियासी पारा हाई, सपा भाजपा में सीधी टक्कर, मतदान कल

बरेली समेत 11 सीटों पर 199 प्रत्याशी आजमा रहे भाग्‍य

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्‍तर प्रदेश में विधान परिषद के स्‍नातक निर्वाचन खंड के लिए कल प्रदेश भर में मतदान होना है। एमएलसी चुनावों की गोटें पूरी तरह से बिछ चुकी हैं। आज की रात प्रत्‍याशियों पर भारी बीतेगी। चुनाव प्रचार पूरी तरह से कल रविवार को ही बंद हो गया है। अब व्‍यक्‍तिगत जनसम्‍पर्क जारी है। विधान परिषद चुनावों के लिए अब सियासी पारा पूरी तरह से चढ़ा हुआ है। कल 11 सीटों पर सुबह सात बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा। एमएलसी चुनावों पर कब्‍जा जमाने के लिए सपा और भाजपा आमने सामने हैं।

विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक निर्वाचन खंड की 11 सीटों पर पहली दिसंबर को होने वाले चुनाव में भी पूरी तरह राजनीतिक रंग चढ़ गया है। इस चुनाव में भी सत्तारूढ़ भाजपा और सपा के प्रत्याशी पूरे दम-खम से उतरे हैं। हालांकि शिक्षक संगठनों के प्रत्याशी भी चुनाव में अपनी सशक्त मौजूदगी बनाए हुए हैं। चुनाव में 11 सीटों पर कुल 199 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

सत्तारूढ़ भाजपा के लिए यह चुनाव इसलिए अहम है क्योंकि वह विधान परिषद में भी अपना संख्या बल बढ़ाना चाहती है। यही वजह है कि भाजपा ने स्नातक निर्वाचन खंड की सभी पांच सीटों से और शिक्षक निर्वाचन खंड की छह में से चार सीटों पर सीधे तौर पर अपना प्रत्याशी उतारा है। स्नातक निर्वाचन खंड की एक सीट पर भाजपा ने शिक्षक संघ के प्रत्याशी को समर्थन दिया है तो एक अन्य सीट को छोड़ दिया है। छोड़ी गई सीट पर निर्दलीय के रूप में भाजपा के तीन नेता चुनाव मैदान में हैं। सपा ने तो सभी 11 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं। दोनों दलों की शिक्षक संगठनों के प्रत्याशियों से भिड़ंत होनी है।