यूपी: इस विधेयक की मंजूरी के बाद अब व्यापारियों को ऐसे देना होगा टैक्स

उत्तर प्रदेश सरकार ने छोटे व्यापारियों को राहत दी है जिसके तहत व्यापारियों को टर्नओवर के आधार पर टैक्स (turnover based tax) जमा करना होगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश माल और सेवा कर विधेयक 2020 को विधानसभा में शनिवार को मंजूरी दे दी गई। अब छोटे व्यापारी फिक्स्ड दर (fixed rate) पर टैक्स जमा कर
 | 
यूपी: इस विधेयक की मंजूरी के बाद अब व्यापारियों को ऐसे देना होगा टैक्स

उत्तर प्रदेश सरकार ने छोटे व्यापारियों को राहत दी है जिसके तहत व्यापारियों को टर्नओवर के आधार पर टैक्स (turnover based tax) जमा करना होगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश माल और सेवा कर विधेयक 2020 को विधानसभा में शनिवार को मंजूरी दे दी गई। अब छोटे व्यापारी फिक्स्ड दर (fixed rate) पर टैक्स जमा कर सकेंगे।
यूपी: इस विधेयक की मंजूरी के बाद अब व्यापारियों को ऐसे देना होगा टैक्स
केंद्र की ओर से जीएसटी (GST) में किए गए संशोधन के आधार पर उत्तर प्रदेश माल और सेवा कर संशोधन विधेयक पास हुआ। इसमें नई धारा-10 जोड़ी गई है। धारा के अनुसार अब सर्विस प्रोवाइडर (service provider) को समाधान योजना का लाभ लेने की सुविधा दी गई है। अभी तक यह सुविधा सिर्फ रेस्टोरेंट वालों को ही मिल रही थी। नई व्यवस्था के बाद छोटे व्यापारी फिक्स दर पर टैक्स जमा कर पाएंगे। साथ ही आईटीसी क्लेम (ITC claim) में होने वाले फर्जीवाड़े को रोका जा सकता है। अब बिना इनवॉइस (invoice) के माल लेने वाले वास्तविक लाभार्थियों पर कार्रवाई की व्यवस्था होगी।
                     http://www.narayan98.co.in/
यूपी: इस विधेयक की मंजूरी के बाद अब व्यापारियों को ऐसे देना होगा टैक्स                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8