यूपी: आज शाम से 48 घंटे तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें

न्यूज टुडे नेटवर्क। एमएलसी चुनावों के मद्देनजर आज शाम से शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है। एक दिसंबर को एमएलसी चुनावों का मतदान होगा। चुनावों में गड़बड़ी और शराब के प्रयोग रोकने के लिए शासन ने प्रदेश भर में शराब की दुकानों को आज रविवार शाम से एक दिसंबर की शाम तक
 | 
यूपी: आज शाम से 48 घंटे तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। एमएलसी चुनावों के मद्देनजर आज शाम से शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है। एक दिसंबर को एमएलसी चुनावों का मतदान होगा। चुनावों में गड़बड़ी और शराब के प्रयोग रोकने के लिए शासन ने प्रदेश भर में शराब की दुकानों को आज रविवार शाम से एक दिसंबर की शाम तक बंद करने का आदेश दिया है। इसके बाद मतगणना के दिन भी शराब की दुकानों को  बंद करने के आदेश शासन से दिए गए हैं।

उत्तर प्रदेश के बरेली, बस्ती मण्डल सहित गोरखपुर,फैजाबाद मण्डल में आज शाम से 48 घंटो के लिये देशी शराब,अंग्रेजी शराब,बीयर की दुकानें,माडल शाप,भांग की दुकानें बंद रहेंगी। आधिकारिक सूत्रो ने रविवार को बताया  कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनावों में  बरेली मण्‍डल, गोरखपुर-फैजाबाद खण्ड शिक्षक निवार्चन में 1 दिसम्बर को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय है । चुनाव के मद्देनजर 48 घंटो के लिये देशी शराब,अंग्रेजी शराब,बीयर की दुकानें,माडल शाप,भांग की  दुकानें बंद रहेंगी । जो दुकानदार चोरी छिपे बेचते हुए पकड़े जाएंगे उनका  लाइसेन्स तो रद्द होगा ही उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही भी की जाएगी।

मंडल भर में आबकारी विभाग,पुलिस के अलावा कई और लोग इन पर नजर रखेंगे। सूत्रों ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश राज्य के सभी कर्मचारी जो शिक्षक  निवार्चन क्षेत्रों से होने वाले निवार्चन में बोनाफाइड मतदाता है उन्हें मताधिकार का प्रयोग करने के लिए मतदान दिवस 1 दिसम्बर को विशेष आकस्मिक अवकाश अनुमन्य किया गया है।