यूपी: अब से यह फोर्स करेगी मेट्रो, एयरपोर्ट, बैंक और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की सुरक्षा

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में विभिन्न जगहों पर सुरक्षा (security) के लिए एक विशेष सुरक्षा बल का गठन करने वाले हैं। उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक में ‘उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल’ (Uttar Pradesh Special Security Force) के गठन का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने यूपीएसएसएफ के गठन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने का निर्देश
 | 
यूपी: अब से यह फोर्स करेगी मेट्रो, एयरपोर्ट, बैंक और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की सुरक्षा

सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश में विभिन्न जगहों पर सुरक्षा (security) के लिए एक विशेष सुरक्षा बल का गठन करने वाले हैं। उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक में ‘उत्तर प्रदेश विशेष सुरक्षा बल’ (Uttar Pradesh Special Security Force) के गठन का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने यूपीएसएसएफ के गठन की प्रक्रिया जल्द शुरू करने का निर्देश है। प्रथम चरण में इस बल की पांच बटालियन (battalion) का गठन किया जाएगा।
यूपी: अब से यह फोर्स करेगी मेट्रो, एयरपोर्ट, बैंक और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की सुरक्षा
सीएम योगी ने कहा कि वर्तमान समय की मांग के अनुसार मेट्रो रेल, एयरपोर्ट, औद्योगिक संस्थानों, बैंकों एवं अन्य वित्तीय संस्थानों आदि के साथ-साथ जिला न्यायालयों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रशिक्षित बल की जरूरत होती है। इस कारण यूपीएसएसएफ (up SSS) की स्पेशल ट्रेनिंग कराई जाए। उन्हें आधुनिक सुरक्षा प्रणाली और सुरक्षा उपकरणों की जानकारी दी जाए। ट्रेनिंग के बाद यूपीएसएसएफ के जवानों को उत्तर प्रदेश में मेट्रो रेल, एयरपोर्ट, औद्योगिक संस्थानों, बैंकों, वित्तीय संस्थानों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, ऐतिहासिक, धार्मिक व तीर्थ स्थलों एवं अन्य संस्थानों व जिला न्यायालयों आदि की सुरक्षा के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

यूपीएसएसएफ का मुख्यालय (UPSSF head office) लखनऊ में प्रस्तावित है। यूपीएसएसएफी ने इस संबंध में शीघ्र ही पूरी रूप-रेखा तैयार कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। बैठक में अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी एचसी अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल और प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री संजय प्रसाद सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
                          http://www.narayan98.co.in/
यूपी: अब से यह फोर्स करेगी मेट्रो, एयरपोर्ट, बैंक और डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की सुरक्षा                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8