यहां बनेगा देश का सबसे बड़ा स्टार्टअप केंद्र, बरेली समेत कई जगह बनेंगे आईटी पार्क

लखनऊ में देश का सबसे बड़ा स्टार्टअप इंक्यूबेशन केंद्र (Startup Center) स्थापित किया जाएगा। इसके निर्माण और इसे चलाने की जिम्मेदारी सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (STPI) को दी जा रही है। इसके लिए यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPICL) ने राजधानी में अमौसी एयरपोर्ट के सामने 2.50 लाख वर्ग फुट जमीन चिन्हित कर ली है।
 | 
यहां बनेगा देश का सबसे बड़ा स्टार्टअप केंद्र, बरेली समेत कई जगह बनेंगे आईटी पार्क

लखनऊ में देश का सबसे बड़ा स्टार्टअप  इंक्यूबेशन केंद्र (Startup Center) स्थापित किया जाएगा। इसके निर्माण और इसे चलाने की जिम्मेदारी सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (STPI) को दी जा रही है। इसके लिए यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPICL) ने राजधानी में अमौसी एयरपोर्ट के सामने 2.50 लाख वर्ग फुट जमीन चिन्हित कर ली है।
यहां बनेगा देश का सबसे बड़ा स्टार्टअप केंद्र, बरेली समेत कई जगह बनेंगे आईटी पार्कस्टार्टअप व्यवसाय (Startup Business) को विकसित करने में मदद करने वाले इस संस्थान में युवाओं को स्टार्टअप शुरू करने के लिए मार्गदर्शन व मदद दी जाएगी। साथ ही विशेषज्ञों की देखरेख में उनके लिए सभी संसाधन (Resources) उपस्थित रहेंगे।

http://www.narayan98.co.in/

यहां बनेगा देश का सबसे बड़ा स्टार्टअप केंद्र, बरेली समेत कई जगह बनेंगे आईटी पार्क

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा (Deputy CM Dr. Dinesh Sharma) ने बताया कि इस बारे में एसटीपीआई से बातचीत की जा रही है और जल्द ही इसका निर्माण शुरू कर दिया जाएगा उन्होंने बताया कि आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) की मदद से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर उत्कृष्टता का केंद्र नोएडा में स्थापित किया जाएगा। और मेरठ, प्रयागराज, गोरखपुर, आगरा, लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, बरेली आदि में आईटी पार्कों (IT Park) की स्थापना भी की जा रही है।