मिसाल: बरेली की यह शिक्षिका घर पर तैयार कर रहीं मास्क, बोलीं प्रधानमंत्री मोदी से मिली प्रेरणा

कोरोना वायरस (Corona virus) को देश में पूरी तरह समाप्त करने के लिए लॉकडाउन (lockdown) लेने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरूरतमंदों तक हर संभव मदद के अनेक उपाय कर रहें हैं। सरकार की ओर से भोजन से लेकर उनको कोरोना वायरस से बचाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार के साथ-साथ
 | 
मिसाल: बरेली की यह शिक्षिका घर पर तैयार कर रहीं मास्क, बोलीं प्रधानमंत्री मोदी से मिली प्रेरणा

कोरोना वायरस (Corona virus) को देश में पूरी तरह समाप्‍त करने के लिए लॉकडाउन (lockdown) लेने के बाद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जरूरतमंदों तक हर संभव मदद के अनेक उपाय कर रहें हैं। सरकार की ओर से भोजन से लेकर उनको कोरोना वायरस से बचाने के सभी प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार के साथ-साथ अनेक समाजसेवी भी ऐसे लोगों तक मदद पहुंचा रहे हैं। इसी के चलते बरेली की एक समाजसेवी व शिक्षिका ऐसे जरूरतमंदों के लिए मास्‍क तैयार कर रही हैं, जो लोग मास्‍क नहीं खरीद सकतें हैं।  
मिसाल: बरेली की यह शिक्षिका घर पर तैयार कर रहीं मास्क, बोलीं प्रधानमंत्री मोदी से मिली प्रेरणाबरेली की एक समाजसेवी व शिक्षिका (Social worker and teacher) रचना सक्सेना उन गरीब तबके पीड़ितों की मदद करने के लिए फेस मास्‍क (Face mask) तैयार कर रही हैं जो लोग फेस मार्क्स खरीदने में समर्थ नहीं हैं। सरकार की तरफ से उनको खाना तो मिल जा रहा है, परंतु सुरक्षा का कोई साधन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। अभी देश की पहली जरूरत करोना से बचने के लिए उपलब्ध साधन हैं। शिक्षिका का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरेणा लेकर यह काम कर रहीं हैं। शिक्षिका रचना सक्सेना इन मास्‍कों को तैयार कर उन क्षेत्रों में जाकर वितरित करेंगी, जहां के लोग मास्‍क खरीदने के समर्थ नहीं है। ताकि ऐसे जरूरमंदों को भी कोरोना के संक्रमण (Corona infection) से बचाया जा सके।

यहाँ भी पढ़े

Meerut : हॉटस्पॉट सील करने गई पुलिस पर पथराव, दरोगा घायल