मंत्रालय ने अनलॉक-3 की गाइडलाइंस आने से पहले राज्यों से स्कूल खोलने पर मांगी राय, राज्यों ने दिया ये जवाब

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच अभी स्कूलों को खोलें को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) स्थिति जानने में लगी हुई है। ज्यादातर राज्य फिलहाल अभी स्कूलों को खोलने को लेकर अनिर्णय की स्थिति में है। उन्होंने स्कूल (School) खोलने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। लेकिन आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल जैसे कुछ
 | 
मंत्रालय ने अनलॉक-3 की गाइडलाइंस आने से पहले राज्यों से स्कूल खोलने पर मांगी राय, राज्यों ने दिया ये जवाब

कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच अभी स्कूलों को खोलें को लेकर केंद्र सरकार (Central Government) स्थिति जानने में लगी हुई है। ज्यादातर राज्य फिलहाल अभी स्कूलों को खोलने को लेकर अनिर्णय की स्थिति में है। उन्होंने स्कूल (School) खोलने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है। लेकिन आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, केरल जैसे कुछ राज्यों ने सितंबर में स्कूल खोलने की उम्मीद जताई है।
मंत्रालय ने अनलॉक-3 की गाइडलाइंस आने से पहले राज्यों से स्कूल खोलने पर मांगी राय, राज्यों ने दिया ये जवाबमानव संसाधन विकास मंत्रालय (Human Resource Development Ministry) ने अनलॉक-3 खत्म होने से पहले सभी राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों से स्कूल खोलने को लेकर राय मांगी थी। ज्यादातर राज्यों ने साफ कहा है कि उन्होंने इस को लेकर अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। और बहुत से राज्यों ने कहा है कि वे केंद्रीय गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस (Union Home Ministry Guidelines) के आधार पर ही फैसला लेंगे।

मंत्रालय ने अनलॉक-3 की गाइडलाइंस आने से पहले राज्यों से स्कूल खोलने पर मांगी राय, राज्यों ने दिया ये जवाबअनलॉक-3 (Unlock-3) से पहले राज्यों की राय जानना काफी अहम है। मंत्रालय ने अभिभावकों से भी स्कूल खोलने को लेकर राय पहुंची है, जिसकी रिपोर्ट अभी राज्यों (State’s) से आनी बाकी है। इसके बाद ही स्कूलों को खोलने को लेकर कोई भी अंतिम निर्णय हो सकता है। सूत्रों के अनुसार जिन राज्यों में कोरोना संक्रमण की स्थिति सामान्य है, वहां सुरक्षा की शर्तों के साथ स्कूल खोलने की इजाजत दी जा सकती है। लेकिन बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए कोई भी जोखिम नहीं उठाना चाहता है।

http://www.narayan98.co.in/

मंत्रालय ने अनलॉक-3 की गाइडलाइंस आने से पहले राज्यों से स्कूल खोलने पर मांगी राय, राज्यों ने दिया ये जवाब

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8