भारत में एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों के उड़े होश

भारत रक्षा के क्षेत्र में दुनिया भर में अपना नाम कमा रहा है। पीएम मोदी के स्वदेशी अभियान के बाद काफी हद तक चीजें अब देश में ही निर्मित होने लगी हैं। इसी के चलते मिसाइल परीक्षण में भी भारत लगातार आगे बढ़ रहा है। भारत ने आज वारहेड के साथ नाग एंटी टैंक गाइडेड
 | 
भारत में एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों के उड़े होश

भारत रक्षा के क्षेत्र में दुनिया भर में अपना नाम कमा रहा है। पीएम मोदी के स्वदेशी अभियान के बाद काफी हद तक चीजें अब देश में ही निर्मित होने लगी हैं। इसी के चलते मिसाइल परीक्षण में भी भारत लगातार आगे बढ़ रहा है। भारत ने आज वारहेड के साथ नाग एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (Nag anti-tank guided missile) के अंतिम चरण का सफलतापूर्वक परीक्षण कर दिया है।
भारत में एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों के उड़े होश
इस मिसाइल का परीक्षण आज सुबह 6:45 पर राजस्थान के पोखरण फील्ड फायरिंग रेंज (Pokhran field firing ranges) में किया गया है। बता दें कि नाग एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल को DRDO ने विकसित किया है।

बीते कुछ दिनों में भारत ने 12 मिसाइलों का परीक्षण किया है। इन मिसाइल परीक्षणों की टाइमिंग बेहद अहम है। ऐसे में सीमा पार चीन (China) से तनाव जारी है उसी बीच भारत की ताकत भी हर रोज बढ़ रही है। इसी के चलते आज बारूदी सुरंग रोधी प्रणाली से लैस स्वदेशी स्टील्थ युद्धपोत आईएनएस कवरात्ती (INS Kavaratti) भी नौसेना (Indian Navy) के बेड़े में शामिल किया गया है।
                   http://www.narayan98.co.in/
भारत में एंटी टैंक मिसाइल का सफल परीक्षण, दुश्मनों के उड़े होश                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8