भारत और श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास शुरू, चीन को झटका

भारत और चीन (India and China) के बीच तनाव जारी है। इसी दौरान भारत और श्रीलंका की नौसेना ने 3 दिन का सैन्य अभ्यास शुरू किया है। इस दौरान दोनों देशों की नौसेनाओं ने अपने रणनीतिक हितों तथा अभियान संबंधी सामंजस्य का प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने बताया कि वार्षिक स्लाइनेक्स अभ्यास (annual slinex practice) के
 | 
भारत और श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास शुरू, चीन को झटका

भारत और चीन (India and China) के बीच तनाव जारी है। इसी दौरान भारत और श्रीलंका की नौसेना ने 3 दिन का सैन्य अभ्यास शुरू किया है। इस दौरान दोनों देशों की नौसेनाओं ने अपने रणनीतिक हितों तथा अभियान संबंधी सामंजस्य का प्रदर्शन किया।
भारत और श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास शुरू, चीन को झटका
अधिकारियों ने बताया कि वार्षिक स्लाइनेक्स अभ्यास (annual slinex practice) के आठवें संस्करण में दोनों नौसेनाओं के बीच उच्च स्तर की अंतर-सक्रियता को और अधिक दुरुस्त करने के उद्देश्य से अनेक जटिल अभ्यास किए जाएंगे। अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय नौसेना अभ्यास में पनडुब्बी रोधी युद्धक जलपोत INS कामोर्ता और INS किल्टन के साथ ही बड़ी संख्या में आधुनिक हल्के हेलीकॉप्टर (light helicopter), चेतक हेलीकॉप्टर (Chetak helicopter) और डोर्नियन (Dornier) समुद्री गश्त विमान तैनात करेगी।
                   http://www.narayan98.co.in/
भारत और श्रीलंका के बीच सैन्य अभ्यास शुरू, चीन को झटका                     https://youtu.be/yEWmOfXJRX8