भारतीय रेलवे पर पीयूष गोयल ने बोला ऐसा, नहीं कर पाएंगे जल्दी भरोसा

सरकार देश की तरक्की के लिए नए-नए तरीके ढूंढ रही है। इसी के चलते ऊर्जा क्षेत्र में भी काफी तेजी से काम किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया की सरकार अंतरराष्ट्रीय सौर्य ग्रिड (International solar grid) में बदलाव लाने की दिशा में काम कर रही है। भारतीय रेलवे (Indian Railway) भी
 | 
भारतीय रेलवे पर पीयूष गोयल ने बोला ऐसा, नहीं कर पाएंगे जल्दी भरोसा

सरकार देश की तरक्की के लिए नए-नए तरीके ढूंढ रही है। इसी के चलते ऊर्जा क्षेत्र में भी काफी तेजी से काम किया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बताया की सरकार अंतरराष्ट्रीय सौर्य ग्रिड (International solar grid) में बदलाव लाने की दिशा में काम कर रही है। भारतीय रेलवे (Indian Railway) भी अगले साढ़े तीन वर्षों में 100 प्रतिशत विद्युतीकरण पर चलेगी।
भारतीय रेलवे पर पीयूष गोयल ने बोला ऐसा, नहीं कर पाएंगे जल्दी भरोसा
गोयल ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि पीएम मोदी ने ‘वन सन, वन वर्ल्ड, वन ग्रिड’ को बढ़ावा दिया है। भारत अंतर्राष्ट्रीय नवीकरणीय समुदाय में अग्रणी भूमिका निभा रहा है। अंतरराष्ट्रीय सौर ग्रिड में संक्रमण कुछ ऐसा है जिस पर हम सभी काम कर रहे हैं। पीएम-कुसुम योजना के साथ हम किसानों को भी अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में ला रहे हैं।

रेलवे अगले 3.5 वर्षों में 100% विद्युतीकरण और अगले 9-10 साल में 100% नेट ज़ीरो ऑपरेटर कर देगी। 2030 तक, हम में से प्रत्येक एक गर्वित नागरिक होगा, जिसके यहां दुनिया के पहले बड़ा ‘स्वच्छ रेलवे’ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले सप्ताह मध्य प्रदेश के रीवा में एशिया के सबसे बड़े सौर संयंत्र का उद्घाटन किया था।
                    http://www.narayan98.co.in/
भारतीय रेलवे पर पीयूष गोयल ने बोला ऐसा, नहीं कर पाएंगे जल्दी भरोसा                    https://youtu.be/yEWmOfXJRX8