बीएसएफ का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी ने दी बधाई

न्यूज टुडे नेटवर्क। आज मंगलवार को बीएसएफ का स्थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर समारोह का आयोजन भी किया जा रहा है। स्थापना दिवस को लेकर जवानों में उत्साह है। बीएसएफ मुख्यालय पर समारोह का आयोजन किया जाएगा। बीएसएफ के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी मोदी जवानों को बधाई दी है। पीएम
 | 
बीएसएफ का स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी ने दी बधाई

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। आज मंगलवार को बीएसएफ का स्‍थापना दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर समारोह का आयोजन भी किया जा रहा है। स्‍थापना दिवस को लेकर जवानों में उत्‍साह है। बीएसएफ मुख्‍यालय पर समारोह का आयोजन किया जाएगा। बीएसएफ के स्‍थापना दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी मोदी जवानों को बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि भारत देश की अन्‍तर्राष्‍ट्रीय सीमा की रक्षा करने वाले इस बल पर उन्‍हें गर्व है। मोदी ने ट्वीट करके कहा कि बीएसएफ ने एक बहादुर बल के तौर पर अपनी पहचान बनाई है। कहा कि बीएसएफ देश की रक्षा करने, प्रकृतिक आपदाओं के नागरिकों को सहायता देने के लिए अडिग है।

बीएसएफ की एक दिसंबर, 1965 को स्थापना की गई थी। पाकिस्‍तान से सटी भारत की सीमा पर बीएसएफ अतरराष्ट्रीय सीमा और 1971 में बांग्लादेश के अस्तित्व में आने के बाद उसके साथ भी लगती सीमा की रक्षा करता है। धर गृहमंत्री अमित शाह ने बीएसएफ के स्‍थापना दिवस समारोह में नहीं जाने का फैसला किया है।

शाह किसी आवश्यक आधिकारिक कार्य’’ के कारण मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल के स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। अधिकारियों ने इस आशय की जानकारी दी। गुहमंत्री को बीएसएफ के 56वें स्थापना दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होना था। एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्री के कार्यालय ने बीएसएफ को सूचित किया है कि ‘‘कुछ आवश्यक आधिकारिक कार्य’’ आ जाने के कारण वह समारोह में शामिल नहीं होंगे। संभावना है कि केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय अब समारोह के मुख्य अतिथि होंगे।