बरेली : हर महीने की 21 को पांच पुरुषों की नसबंदी, सीएमओ ने जारी किये फरमान

बरेली : परिवार नियोजन में पुरुषों की भागीदारी कम होने पर सीएमओ डॉ वीके शुक्ल ने सभी ब्लॉकों (Blocks) कि सीएचसी (CHC) को निर्देश दिए हैं कि हर महीने की 21 तारीख को कम से कम 5 पुरुषों की नसबंदी की जानी चाहिए। हाल ही में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हर साल 5 से
 | 
बरेली : हर महीने की 21 को पांच पुरुषों की नसबंदी, सीएमओ ने जारी किये फरमान

बरेली : परिवार नियोजन में पुरुषों की भागीदारी कम होने पर सीएमओ डॉ वीके शुक्ल ने सभी ब्लॉकों (Blocks) कि सीएचसी (CHC) को निर्देश दिए हैं कि हर महीने की 21 तारीख को कम से कम 5 पुरुषों की नसबंदी की जानी चाहिए।
बरेली : हर महीने की 21 को पांच पुरुषों की नसबंदी, सीएमओ ने जारी किये फरमानहाल ही में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हर साल 5 से 10 पुरुषों की नसबंदी करने के फरमान पर विवाद होने की वजह से वापस ले लिया हो लेकिन अब बरेली (Bareilly) में भी पुरुषों की नसबंदी को लेकर आदेश जारी कर दिया गया है। सीएमओ के इस निर्देश से सीएचसी प्रभारी अधिकारियों के होश उड़ गए क्योंकि पिछले अप्रैल माह से अभी तक सिर्फ 42 पुरुषों की नसबंदी हुई है। ऐसे में इस टारगेट (Target) को पूरा करना लोहे के चने चबाने जैसा है।

हर महा की 21 तारीख को पुरुष नसबंदी दिवस मनाया जाता है इसलिए सीएमओ डॉ वीके शुक्ला ने सभी सीएचसी के चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रत्येक माह की 21 तारीख को कम से कम 5 पुरुषों की नसबंदी जरूर की जाए। डॉ वीके शुक्ल ने पुरुष नसबंदी को बढ़ावा देने के लिए लोगों को जागरूक करने को कहा है।