बरेली: सरकारी स्कूलों में खामियां मिलने पर भड़के डीएम, लगाई फटकार

न्यूज टुडे नेटवर्क। डीएम नीतीश कुमार ने देहात क्षेत्र के सरकारी स्कूलों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान डीएम को स्कूलों में तमाम खामियां मिलीं जिस पर डीएम ने मातहतों को कडकड़ी फटकार लगाई। डीएम ने पदारथपुर और मझौआ गांव के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। पदारथपुर गांव के प्राइमरी स्कूल के कमरे की टूटी
 | 
बरेली: सरकारी स्कूलों में खामियां मिलने पर भड़के डीएम, लगाई फटकार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। डीएम नीतीश कुमार ने देहात क्षेत्र के सरकारी स्‍कूलों का निरीक्षण किया निरीक्षण के दौरान डीएम को स्‍कूलों में तमाम खामियां मिलीं जिस पर डीएम ने मातहतों को कडकड़ी फटकार लगाई। डीएम ने पदारथपुर और मझौआ गांव के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। पदारथपुर गांव के प्राइमरी स्कूल के कमरे की टूटी हुई टायल देखकर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। मझौआ गांव के स्कूल परिसर में अतिक्रमण पाया गया। जबकि गोट शेड और गांव में समूह की महिलाओं के लिए बन रहे वर्कशेड की सराहना की।

मंगलवार को डीएम नितीश कुमार,सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग टीम के साथ  भुता के मझौआ के गांव पहुंचे। गांव के प्राइमरी स्कूल परिसर में गंदगी पड़ी हुई थी। लोगों ने निर्माणाधीन बाउंड्री के अंदर अतिक्रमण कर रखा था। डीएम ने परिसर की बाउंड्री निर्माण शीघ्र पूरा करने के निर्देश देते हुए अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया। मझौआ गांव में नर्सरी की स्थिति खराब पाई गई। डीएम ने रेंजर से नर्सरी का सुधार करने की हिदायत दी।

मजरे के गांव मझौआ का निरीक्षण करने के बाद डीएम पदारथपुर गांव पहुंचे। पदारथपुर गांव में मनरेगा से 3.72 लाख की लागत से बन रहे समूह की महिलाओं के वर्क शेड का काम मानक के अनुरूप करने की हिदायत दी। वही गांव में 20 पात्रों के बन रहे गोटशेड की पेंटिंग की सराहना की। गोट शेड में बकरी पालन करके रोजगार बढ़ाने के तरीके बताएं। पदारथपुर गांव के स्कूल के कमरे में लगी टाइल टूटी हुई पाई गई। डीएम ने नाराजगी जताते हुए मरम्मत कार्य करने का निर्देश दिया।