बरेली: श्‍मशान भूमि में मिली सीता पर बनेगी शॉर्ट फिल्‍म

बड़े पर्दे पर नजर आएगी बरेली की सीता: श्मशान भूमि में मटके में दबी मिली नवजात बच्ची सीता पर अब शार्ट फिल्म बनायी जा रही है। इस फिल्म का निर्देशन टीवी सीरियल की अभिनेत्री रूबिना दिलायक व उनके पति अभिनव शुक्ला कर रहे है रूबिना ने ट्वीट करके बताया कि फिल्म का निर्माण कार्य शुरू
 | 
बरेली: श्‍मशान भूमि में मिली सीता पर बनेगी शॉर्ट फिल्‍म

बड़े पर्दे पर नजर आएगी बरेली की सीता: श्‍मशान भूमि में मटके में दबी मिली नवजात बच्‍ची सीता पर अब शार्ट फिल्‍म बनायी जा रही है। इस फिल्‍म का निर्देशन टीवी सीरियल की अभिनेत्री रूबिना दिलायक व उनके पति अभिनव शुक्‍ला कर रहे है रूबिना ने ट्वीट करके बताया कि फिल्‍म का निर्माण कार्य शुरू हो गया है। फिल्‍म का नाम बरेली की बेटी : द यंगेस्‍ट सर्वाइवररखा गया है।
बरेली: श्‍मशान भूमि में मिली सीता पर बनेगी शॉर्ट फिल्‍म
रूबिना ने बताया कि वे इस फिल्‍म के माध्‍यम से समाज में व्‍याप्‍त बुराईयों से लोगों को अवगत कराना चाहाती है । आज के समय में बेटियां बेटो से कम नहीं है चाहें वह खेल का मैदान हो या जंग का । बेटियां हर क्षेत्र में बेटों के कदम से कदम मिलाकर चल रहीं हैं और अपना परचम लहरा रही हैं। परन्‍तु अभी भी हमारे समाज में कई ऐसी जगह जहां लोगों की सोच में कोई बदलाव नहीं आया है। वे बेटियों को सिर्फ एक बोझ समझते हैं । कन्‍या हत्‍या व कन्‍या भ्रूण हत्‍या जैसी कुरीतियां अभी भी हमारे समाज व्‍याप्‍त है। इस फिल्‍म के माध्‍यम से सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ समाज को जागरूक करने की कोशिश की गयी है।

मामला दस अक्‍टूबर 2019 का है जब बरेली के सीबीगंज में रहने वाले एक व्‍यक्‍ति अपनी मृत बच्‍ची के शव को दफनाने के लिए सिटी श्‍मशान गये थे। कब्र की खोदाई लगभग तीन- चार फुट नीचे अचानक फावड़ा एक मटके से लगा। मटके में जिंदा बच्‍ची मिली।

बिथरी चैनपुर के विधायक पप्‍पू भरतौल इस बच्‍ची के लिए देवदूत बनकर पहुंचे। उन्‍होंने बच्‍ची को सीता नाम दिया। विधायक ने बच्‍ची का लंबे समय तक डॉक्‍टर रवि खन्‍ना के अस्‍पताल में इलाज कराया। वह अब भी सीता की देखभाल कर रहे हैं। इस पहल के  लिए विधायक की कवि कुमार विश्वास समेत तमाम लोगों ने जमकर तारीफ की।