बरेली- शहर के मुख्य बाजार से जोड़ने वाले मार्ग पर सीवर लाइन कैसे फट गई, क्‍या क्या हो रही दिक्कत, जानें इस खबर में…

बरेली। बरेली शहर में इन दिनों तमाम जगहों पर खुदाई हो रही है। जिस कारण से कई स्थानों पर कभी सीवर लाइन तो कभी पानी सप्लाई की लाइन फट जा रही है। लापरवाही का आलम यह है कि इन क्षतिग्रस्त सप्लाइ लाइनों को जल्द ठीक भी नहीं कराया जाता है। सीवर ट्रंक लाइन बिछाने के
 | 
बरेली- शहर के मुख्य बाजार से जोड़ने वाले मार्ग पर सीवर लाइन कैसे फट गई, क्‍या क्या  हो रही दिक्कत, जानें इस खबर में…

बरेली। बरेली शहर में इन दिनों तमाम जगहों पर खुदाई हो रही है। जिस कारण से कई स्‍थानों पर कभी सीवर लाइन तो कभी पानी सप्‍लाई की लाइन फट जा रही है। लापरवाही का आलम यह है कि इन क्षतिग्रस्‍त सप्‍लाइ लाइनों को जल्‍द ठीक भी नहीं कराया जाता है।

सीवर ट्रंक लाइन बिछाने के लिए चल रही सड़कों की खुदाई से पानी पाइप लाइन टूट रही है। इससे पानी की सप्लाई बाधित होने के साथ ही राहगीरों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खुदाई कार्य के चलते बांसमंडी रोड पर भी अव्यवस्था फैल गई। वहां सड़क की खुदाई के दौरान पानी की लाइन फट गई, जिससे थोड़ी ही देर में भीषण जलभराव हो गया। घरों की सप्लाई बाधित हो गई। मंगलवार सुबह वहां से निकलने वालों को खासी परेशानी उठानी पड़ी।

बांसमंडी रोड पर साहू राम स्वरूप कॉलेज के पास नगर निगम सीवर लाइन डाल रहा है। इस कारण वहां सड़क की खुदाई की जा रही थी। सोमवार रात खुदाई के दौरान वहां पानी की लाइन फट गई। इससे कुछ ही देर में गड्ढे में पानी भर गया और आसपास जलभराव हो गया। रात को ही गड्ढे से पानी निकालने के लिए पंप लगाया गया। सुबह तक लाइन की मरम्मत नहीं की जा सकी। इस कारण मंगलवार भी वहां काफी अव्यवस्था रही। शहर के प्रमुख बाजारों को जाने वाला और दो बाजारों को जोड़ने वाला प्रमुख मार्ग होने के कारण यहां लोगों को खासी दिक्कतें उठानी पड़ी। इसी रोड पर आयुर्वेदिक कॉलेज, डिग्री कॉलेज व इंटर कॉलेज भी है। रोजाना हजारों लोगों का निकलना इस रोड से होता है। सड़क खुदी होने व जलभराव के कारण वहां भीड़ बढ़ने के साथ ही समस्या भी बढ़ती गई। आसपास के घरों में सुबह पानी की सप्लाई भी बाधित हो गई। जलकल अभियंता तारकेश्वर पांडेय ने बताया कि क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की मरम्मत कराई जा रही है। जल्द उसे ठीक कराकर सप्लाई चालू करा दी जाएगी।