बरेली: यहां डीएम‌ के छापे के बाद भी नहीं सुधरे हालात, कहां बंद मिला प्राइमरी स्कूल, देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। बेसिक स्कूलों पर शासन से लेकर प्रशासन तक का खास फोकस है, मगर कुछ गुरुजन अपनी जिम्मेदारी से भटक गयेहैं। शुक्रवार को कचनारी गौंटिया स्कूल मे ताले पडे रहे। खण्ड शिक्षाधिकारी ने पूरे स्टाफ पर कार्रवाई कर दी है। अभी दो दिन पूर्व ही डीएम ने भी ब्लाक क्षेत्र के स्कूलों मे
 | 
बरेली: यहां डीएम‌ के छापे के बाद भी नहीं सुधरे हालात, कहां बंद मिला प्राइमरी स्कूल, देखें यह खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बेसिक स्कूलों पर शासन से लेकर प्रशासन तक का खास फोकस है, मगर कुछ गुरुजन अपनी जिम्मेदारी से भटक गये‌हैं। शुक्रवार को कचनारी गौंटिया स्कूल मे ताले पडे रहे। खण्ड  शिक्षाधिकारी ने पूरे स्टाफ पर कार्रवाई कर दी है।  अभी दो दिन पूर्व ही डीएम ने भी ब्लाक क्षेत्र के स्कूलों मे छापेमारी की थी। ब्लाक रिछा(दमखोदा) मे संचालित परिषदीय स्कूलों मे बुधवार को डीएम नितीश कुमार ने छापेमारी की थी। उन्होंने आधा दर्जन स्कूलों को चेक कर साफ संदेश दे दिया था कि परिषदीय स्कूल उनकी रडार पर हैं।

मगर शुक्रवार को एक बदतर तस्वीर सामने आई। कचनारी न्याय पंचायत के प्राथमिक स्कूल कचनारी गौंटिया में दस बजे तक ताले पड़े रहे। यहां तैनात दोनों टीचर  राजकुमारी व ममता नहीं पहुंचीं। किसी ने फोटो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जो महकमे के अफसरों तक पहुंचा। व्यवस्थाओं को सुधारने मे जी जान से  लगे  ब्लाक के खण्ड शिक्षाधिकारी शेर सिंह ने तुरंत संज्ञान लेते हुए कार्रवाई के लिए बीएसए को लिख दिया।

उन्होंने इसे घोर लापरवाही मानते हुए पूरे स्टाफ के वेतन रोकने के लिए बीएसए को पत्र लिखा है। अपनी रिपोर्ट भी बीएसए को भेज दी है। उल्लेखनीय है कि कचनारी न्याय पंचायत में स्कूलों की स्थिति काफी खराब है। यहां के संकुल प्रभारी की भूमिका भी संदिग्ध बताई गयी है। हालांकि बाद में टीचरों ने स्कूल आने का दावा किया है।

स्कूल बन्द होना घोर लापरवाही है। इस तरह की शिकायतें कचनारी  न्याय पंचायत से ज्यादा आती हैं। बन्द स्कूल के पूरे स्टाफ पर कार्रवाई की जा रही है। वेतन रोकने को बीएसए को रिपोर्ट कर दी गयी है।

शेर सिंह, खण्ड शिक्षाधिकारी रिछा(दमखोदा) ब्लाक