बरेली: बिजली बकाएदारों पर सख्ती शुरू, विभाग ने कितनों पर की कार्रवाई, देखिए यह खबर…

बरेली,न्यूज टुडे नेटवर्क। बिजली बकाएदारों पर विभाग का डंडा दोबारा चलने लगा है। हाल ही त्यौहारों के मौके पर चेकिंग अभियान को थोड़ा रोक दिया गया था। त्यौहारों के निपटने के बाद अब वसूली और चेकिंग अभियान में तेजी लाइ गई है। बिजली विभाग ने एक ही दिन में सौ से ज्यादा अवैध ओवरलोड बिजली
 | 
बरेली: बिजली बकाएदारों पर सख्ती शुरू, विभाग ने कितनों पर की कार्रवाई, देखिए यह खबर…

बरेली,न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बिजली बकाएदारों पर विभाग का डंडा दोबारा चलने लगा है। हाल ही त्‍यौहारों के मौके पर चेकिंग अभियान को थोड़ा रोक दिया गया था। त्‍यौहारों के निपटने के बाद अब वसूली और चेकिंग अभियान में तेजी लाइ गई है। बिजली विभाग ने एक ही दिन में सौ से ज्‍यादा अवैध ओवरलोड बिजली कनेक्‍शनों को काट दिया इसके अलावा बकाएदारों वसूली भी हुई। वहीं बिजली चोरों के खिलाफ कार्रवाई भी बड़े पैमाने पर की गई।

बकाया बिल वाले उपभोक्ताओं के खिलाफ दिवाली और भाई दूज का त्योहार निपटने के बाद बिजली विभाग ने अभियान को फिर शुरू कर दिया है। कुतुबखाना उपकेन्द्र में टीम ने छापेमारी अभियान चलाकर बड़े बकायदारों के कनेक्शन काटकर लाखों रूपए का बिल जमा कराया। बकाया बिल वसूली के अभियान से बिजली के बड़े बकायदारों में हड़कंप मचा रहा। अधिकारियों का कहना है कि आगे भी बिजली विभाग की टीमें बकाया बिल वसूली के लिए अभियान जारी रखेंगी।

लाइन लॉस कम करने के लिए ऊर्जा मंत्री पंडित श्रीकांत शर्मा के निर्देश पर बिजली चोरी और बकाय बिल वसूली के लिए अभियान चलाया जा रहा था। मगर दिवाली पर्व के चलते अधिकारियों ने अभियान को रोक दिया था। कुतुबखाना उपखण्ड अधिकारी गौरव शर्मा के निर्देश पर 33/11 केवी कुतुबखाना उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले हाई लॉस फीडर के अस्पताल फीडर, 33/11केवी सबस्टेशन मिशन उपकेंद्र के अंतर्गत आने वाले हाई लॉस फीडर जिनमें किला फीडर व कमल टॉकीज फीडर के सिविल लाइन, बिहारीपुर मेमरान, सिटी सब्जी मंडी, चमन मटिया, मलूकपुर, चौपुला रोड, गिहार बस्ती, इस्लामियां रोड और बिहारीपुर खात्रियान क्षेत्र में बकायेदारों के खिलाफ डिस्कनेक्शन अभियान चलाया गया।

इसके तहत टीम ने स्मार्ट मीटर के 107 उपभोक्ताओ के 22,55,9838 रुपये व नॉन स्मार्ट मीटर के 10 उपभोक्ता 3,08,946 रुपये के विद्युत बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए। वहीं, क्षेत्र के तीन बिल काउंटर पर उपभोक्ताओ ने 14 लाख रुपये का बकाया बिल जमा किया।