बरेली: नाम बदलकर युवक ने की शादी बाद में घर से निकाला, युवती ने पुलिस से की शिकायत

न्यूज टुडे नेटवर्क। प्रदेश में धर्मांतरण कानून लागू हो चुका है। महज शादी करके धर्म परिवर्तन के आरोपियों पर अब सरकार सख्त कार्रवाई करने के मूड में है। इसके बावजूद ऐसे मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बरेली में नाम बदलकर शादी करने का एक और मामला सामने आया है। पहले बरेली के
 | 
बरेली: नाम बदलकर युवक ने की शादी बाद में घर से निकाला, युवती ने पुलिस से की शिकायत

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। प्रदेश में धर्मांतरण कानून लागू हो चुका है। महज शादी करके धर्म परिवर्तन के आरोपियों पर अब सरकार सख्‍त कार्रवाई करने के मूड में है। इसके बावजूद ऐसे मामले रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बरेली में नाम बदलकर शादी करने का एक और मामला सामने आया है। पहले बरेली के युवक ने नाम बदलकर युवती से शादी कर ली। उसके साथ पत्‍नी के संबंधों का निर्वहन किया। बाद में उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया।

मामला बरेली के थाना इज्‍ज्‍तनगर का है। यहां ताहिर नाम के युवक ने कुनाल बनकर लड़की को प्रेम जाल में फंसा लिया और उसे पत्नी बनाकर रखा। यही नहीं उसकी मंदिर में जाकर मांग भी भर दी। जब वह गर्भवती हो गई तो उसका गर्भपात करा दिया और अब उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया है। युवती ने पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

परतापुर निवासी युवती का आरोप है कि उसकी मुलाकात एक साल पहले कुनाल शर्मा नाम के युवक से हुई थी। उस वक्त वह प्राइवेट जॉब करती थी। उसने हमदर्दी दिखाकर उसे जाल में फंसा लिया और उसके साथ बलात्कार किया। जब उसने पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो कहा कि वह पत्नी बनाकर रखेगा और उसकी मंदिर में ले जाकर मांग भर दी। उसके बाद उसे पत्नी बनाकर रखने लगा। जब वह गर्भवती हो गई तो उसे दवा खिलाकर गर्भ गिरा दिया।

जब दो महीने पहले उसने कुनाल से शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए कहा तो उसने साफ इनकार कर दिया और कहा कि वह दूसरे धर्म का है। उसका नाम ताहिर है। वह परतापुर का रहने वाला है। जब इस बारे में ताहिर के घर वालों से कहा तो सभी ने मिलकर मारपीट की। आरोप है कि ताहिर ने कहा कि वह शादी में विश्वास नहीं करता है। आरोप है कि वह जबरन धर्म परिवर्तन कर निकाह करने का दबाव बना रहा है। निकाह न करने पर उसे व उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी दे रहा है।