बरेली: नई शिक्षा नीति के तहत CBSE देगा स्‍कूलों को संबंद्धता,  31 मार्च तक यहां करें आवेदन

न्यूज टुडे नेटवर्क। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) अब नयी शिक्षा नीति 2020 के तहत स्कूलों को मान्यता देगा। इसकी सूचना बोर्ड ने सभी स्कूलों को दे दी है। एक मार्च से स्कूल आवेदन कर सकते हैं। पहली बार मान्यता के लिए भी एक से 31 मार्च तक आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए एक
 | 
बरेली: नई शिक्षा नीति के तहत CBSE देगा स्‍कूलों को संबंद्धता,  31 मार्च तक यहां करें आवेदन

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) अब नयी शिक्षा नीति 2020 के तहत स्कूलों को मान्यता देगा। इसकी सूचना बोर्ड ने सभी स्कूलों को दे दी है। एक मार्च से स्कूल आवेदन कर सकते हैं। पहली बार मान्‍यता के लिए भी एक से 31 मार्च तक आवेदन करना होगा।

आवेदन के लिए एक मार्च से सीबीएसई विंडो खोल देगा। नए आवेदन के अलावा जो स्कूल 12वीं तक अपग्रेड करना चाहते हैं, वो स्कूल भी आवेदन कर सकते हैं। सीबीएसई पहली बार साल में तीन बार मान्यता के लिए आवेदन करने का मौका देगा। इसमें पहली बार एक से 31 मार्च तक आवेदन लिये जायेंगे। इसके बाद एक से 30 जून तक स्कूल सीबीएसई की मान्यता के लिए आवेदन कर पायेंगे। अंतिम बार मान्यता के लिए आवेदन एक से 30 सितंबर तक लिए जाएंगे। नयी शिक्षा नीति लागू होने के पहले सभी स्कूलों को 12वीं तक अपग्रेड कर दिया जायेगा। इसके लिए बोर्ड 2021 में तीन बार आवेदन करने का मौका देगा। अपग्रेड के अलावा स्कूल संबद्धता की समय सीमा को बढ़ाने के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। संबद्धता की समय सीमा बढ़ाने के लिए एक मार्च से 31 मई तक आवेदन लिया जाएगा।

 

फ्रेस मान्यता के लिए : एक से 31 मार्च, एक से 30 जून, एक से 30 सितंबर तक

मान्यता को अपग्रेड के लिए : एक से 31 मार्च, एक से 30 जून, एक से 30 सितंबर तक

मान्यता आगे बढ़ाने के लिए : एक मार्च से 31 मई तक

अतिरिक्त विषय, सेक्शन बढ़ाने के लिए : एक मार्च से साल भर

स्कूल का नाम चेंज करने के लिए : एक मार्च से

सोसायटी, ट्रस्ट या कंपनी का नाम बदलने के लिए : एक मार्च से