बरेली: डीएम गए थे नदी का काम देखने, स्कूल पर छापा मारा तो मास्टर मिले गैरहाजिर, फिर चढ़ गया डीएम का पारा

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में डीएम नीतीश कुमार ने सरकारी स्कूल पर अचानक छापा मारा तो स्टाफ गायब मिला। इसके बाद डीएम का पाराचढ़गया। उन्होंने स्टाफ का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। दरअसल बरेली देहात इलाके में बहगुल नदी व डाम का काम देखने आये डीएम नितीश कुमार ने ब्लाक रिछा(
 | 
बरेली: डीएम गए थे नदी का काम देखने, स्कूल पर छापा मारा तो मास्टर मिले गैरहाजिर, फिर चढ़ गया डीएम का पारा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बरेली जिले में डीएम नीतीश कुमार ने सरकारी स्‍कूल पर अचानक छापा मारा तो स्‍टाफ गायब मिला। इसके बाद डीएम का पाराचढ़गया। उन्‍होंने स्‍टाफ का वेतन रोकने के निर्देश दिए हैं। दरअसल बरेली देहात इलाके में बहगुल नदी व डाम‌ का काम देखने आये डीएम‌ नितीश कुमार ने ब्लाक रिछा( दमखोदा)के आधा दर्जन परिषदीय स्कूलों मे छापा मारकर उनकी जमीनी हकाइकत को परखा।और जिम्मेदारों को कडे निर्देश दिये।इस दौरान एक स्कूल का हेडमास्टर गायब मिला। उन्होंने गायब हेडमास्टर समेत एक स्कूल की दो रसोईयों का वेतन रोका दिया है। इस दौरान शिक्षकों मे हडकम्प मचा रहा‌।

ब्लाक रिछा( दमखोदा) मे चुरैली डाम के समीप वह रही बहगुल नदी पर काम चल रहा है, डीएम नितीश कुमार ने बुधवार को सीडीओ विभिन्न प्रशासनिक और नहर विभाग के अफसरो के साथ काम‌ को देखा,और सम्बंधित अफसरो को दिशा-निर्देश भी दिये, उन्होंने बारीकी से एक एक बिन्दु को देखा। उन्होंने मौजूद इलाके के किसानो व प्रधानों से बात भी की।

डीएम ने ब्लाक के प्राथमिक स्कूल राठ व जूनियर हाईस्कूल राठ को देखा उन्होंने अधूरे पडे जूनियर हाईस्कूल भवन को जल्द ठीक कराने की बात कही। और अन्य बिन्दुओं पर निर्देश दिये, उन्हें इंचार्ज अध्यापक ओमकार गंगवार छुट्टी पर थे सहायक अध्यापिका संगीता खन्ना मौजूद मिली,रसोईयों के न आने पर यहां की दोनों रसोईयों का मानदेय रोकने के निर्देश दिये।इसके बाद डीएम नितीश कुमार ने प्राथमिक विद्यालय चुरैली को देखा यहां हेडमास्टर प्रशांत सिंह पाल गैरहाजिर मिले,डीएम ने यहां टाइल्स समेत अन्य कामों को देखा,और जर्जर पुराने भवन के बाबत दिशा-निर्देश दिये।

उन्होने बच्चों व आनलाइन पढाई के बाबत जानकारी ली।इसके बाद जूनियर हाईस्कूल बहादुरगंज को देखा,यहां सहायक अध्यापिका रोनिका इन्डूज मिली, इंचार्ज अध्यापक सत्यपाल सिंह छुट्टी पर थे।इसके बाद डीएम नितीश कुमार ने प्राथमिक विद्यालय कुन्डरा व जूनियर हाईस्कूल कुन्डरा को भी देखा यहां सभी उपस्थित थे, कुन्डरा प्राथमिक स्कूल मे पुताई से डीएम सन्तुष्ट नहीं दिखे,उन्होंने नाराजगी जताते हुए कडे निर्देश दिये। प्रधानाध्यापिका दीपा ने बरसात मे पानी स्कूल प्रागंण मे भर जाने की बात रखी। जबकि जूनियर हाईस्कूल कुन्डरा मे डीएम ने स्मार्ट क्लास को देखा,और चल रहे काम‌ को देखा।