बरेली कालेज: जानिए यहां किसकी हो रही है रैगिंग, एबीवीपी किसका कर रही है समर्थन, देखें यह खबर…

न्यूज टुडे नेटवर्क। बरेली कालेज में फिर रैगिंग का जिन्न सामने आ गया है। भले देश में रैगिंग को लेकर कानून बना दिए गए हों, लेकिन देश भर के कालेजों में रैगिंग की शर्मनाक प्रक्रिया को रोका नहीं जा सका है। रैगिंग के नाम पर उत्पीड़न और शोषण से त्रस्त कई छात्रों ने अपना कैरियर
 | 
बरेली कालेज: जानिए यहां किसकी हो रही है रैगिंग, एबीवीपी किसका कर रही है समर्थन, देखें यह खबर…

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। बरेली कालेज में फिर रैगिंग का जिन्‍न सामने आ गया है। भले देश में रैगिंग को लेकर कानून बना दिए गए हों, लेकिन देश भर के कालेजों में रैगिंग की शर्मनाक प्रक्रिया को रोका नहीं जा सका है। रैगिंग के नाम पर उत्‍पीड़न और शोषण से त्रस्‍त कई छात्रों ने अपना कैरियर तक बर्बाद कर लिया है।

ताजा मामला बरेली कालेज बरेली का है। जहां एक छात्र ने सीनियर छात्र पर परिचय के नाम पर रैगिंग करने का आरोप लगाया है। आरोप है कि सीनियर छात्र ने परिचय के नाम पर पहले उसकी रैगिंग ली फिर रैगिंग के नाम पर उसका उत्‍पीड़न करने पर उतर आया। पीड़ित एलएलबी प्रथम वर्ष के छात्र वंश चतुर्वेदी ने प्राचार्य को दिए शिकायती पत्र में बताया कि चलती कक्षा के दौरान राशिद, मुन्‍ने व संजय मेवाती दस बारह अन्‍य लड़कों के साथ आए और रैगिंग के नाम पर वंश चतुर्वेदी का गला दबाया। पीड़ित छात्र ने इन लोगों पर जानलेवा हमले का भी आरोप लगाया है।

रैगिंग को लेकर बरेली कॉलेज बरेली एक बार फिर चर्चा में है। अब जब शिकायत मिली तो कालेज प्रशासन हरकत में आया। रैगिंग को लेकर कहीं सर्वोच्‍च न्‍यायालय के आदेश की अवहेलना ना हो जाए। इसलिए कालेज प्रशासन ने तुरंत इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है। चीफ प्राक्‍टर डा वंदना शर्मा ने इस मामले में बताया कि एक छात्र ने सीनियर छात्र पर रैगिंग का आरोप लगाया है। बताया कि रैगिंग को लेकर न्‍यायालय की गाइडलाइन के अनुसार कड़ी कार्रवाई का प्रावधान है। कालेज प्रशासन की ओर से जांच समिति गठित कर दी गई है। यदि प्रकरण सही है और सीनियर कोई भी छात्र दोषी पाया जाता है तो उसके विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

अब इस मामले में कालेज में राजनीति भी शुरू हो गई है। रैगिंग का आरोप लगाने वाले पीड़ित छात्र के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी खुलकर समर्थन में आ गई है। जिससे कालेज प्रशासन अब इस मामले में कोई चूक नहीं करना चाहता है। इस मामले के सामने आने के बाद कालेज परिसर में सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। साथ ही पुलिस को भी इस पूरे मामले से अवगत करा दिया गया है।