बरेली: ऑनलाइन कक्षा के संचालन के लिए प्रिंटर ले जा रहे शिक्षक का चालान, शिक्षक यूनियन ने ऐसे किया बहिष्कार

लॉकडाउन (lockdown) के कारण बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है। इसी के चलते आज बरेली में एक शिक्षक नेता ऑनलाइन कक्षाओं (online classes) के संचालन के लिए किताबें और प्रिंटर (books and printer) ले जा रहा था। तभी रास्ते में पुलिस ने लॉकडाउन के नियम अनुसार शिक्षक नेता का चालान कर दिया। पुलिस की
 | 
बरेली: ऑनलाइन कक्षा के संचालन के लिए प्रिंटर ले जा रहे शिक्षक का चालान, शिक्षक यूनियन ने ऐसे किया बहिष्कार

लॉकडाउन (lockdown) के कारण बच्चों की पढ़ाई ऑनलाइन चल रही है। इसी के चलते आज बरेली में एक शिक्षक नेता ऑनलाइन कक्षाओं (online classes) के संचालन के लिए किताबें और प्रिंटर (books and printer) ले जा रहा था। तभी रास्ते में पुलिस ने लॉकडाउन के नियम अनुसार शिक्षक नेता का चालान कर दिया। पुलिस की कार्रवाई से खफा वित्तविहीन शिक्षक महासभा ने ऑनलाइन कक्षाओं के बहिष्कार का ऐलान कर दिया।
बरेली: ऑनलाइन कक्षा के संचालन के लिए प्रिंटर ले जा रहे शिक्षक का चालान, शिक्षक यूनियन ने ऐसे किया बहिष्कारशिक्षक संघ ने चालान वापसी की मांग उठाई है। वित्तविहीन शिक्षक महासभा के मीडिया प्रभारी योगेंद्र शर्मा ने बताया कि वो अपने मित्र की गाड़ी से एनसीईआरटी की किताबें (NCERT books) और प्रिंटर लेकर आ रहे थे। तभी शहर में पुलिस ने उनका चालान कर दिया। शिक्षक नेता ने कहा कि जब मैंने पास दिखाया तो पुलिस ने कह दिया कि डीआईओएस (DIOS) को पास जारी करने का अधिकार नहीं है, यह पास अवैध है।

उन्होंने कहा कि एक तरफ स्कूल अपना पूरा कैंपस क्वारंटीन सेन्टर (Quarantine centre) बनाने के लिए सरकार को दे रहे हैं। शासन की मंशा के अनुसार ऑनलाइन क्लास लगवा रहे हैं। उस पर पुलिस अगर ऐसा रवैया रखेगी तो यह बेहद निदंनीय है। शिक्षक महासभा के जिलाध्यक्ष टीआर गंगवार का कहना है कि जब तक चालान वापस नहीं हो जाता है, तब तक ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन नहीं किया जाएगा।