बरेली: उ0प्र0 के 8वें ऐयरपोर्ट का महिला पायलटों के साथ हुआ शुभारंभ, योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व का नतीजा

न्यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज बरेली की जमीन पर बरेली से दिल्ली के बीच हवाई यात्रा का शुभारंभ हुआ। इस हवाई यात्रा की सारी कमान महिला पायलटों के हाथ रही। इसमें इंजीनियर से लेकर क्रू ऑपरेटर तक महिला ने ही अपना योगदान दिया। एयर इंडिया की फ्लाइट में ज्वाइंट
 | 
बरेली: उ0प्र0 के 8वें ऐयरपोर्ट का महिला पायलटों के साथ हुआ शुभारंभ, योगी आदित्यनाथ के कुशल नेतृत्व का नतीजा

न्‍यूज टुडे नेटवर्क, बरेली। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर आज बरेली की जमीन पर बरेली से दिल्ली के बीच हवाई यात्रा का शुभारंभ हुआ। इस हवाई यात्रा की सारी कमान महिला पायलटों के हाथ रही। इसमें इंजीनियर से लेकर क्रू ऑपरेटर तक महिला ने ही अपना योगदान दिया। एयर इंडिया की फ्लाइट में ज्वाइंट सेक्रेटरी सिविल एविएशन डिपार्टमेंट ऊषा पाढ़ी और एलाइंस एयर की सीईओ हरप्रीत सिंह भी दिल्ली से बरेली आयी।

बरेली की पहली उड़ान की खास बात रही कि इस फ्लाईट को पूर्ण रूप से महिलाओं द्वारा ही ऑपरेट किया गया। पायलटों के साथ-साथ महिला इंजीनियर एवं पूरे महिला क्रू स्‍टाफ के साथ पहल उड़ान की शुरूआत हुई। महिला कर्मियों के अलावा मेंबर प्लानिंग एके पाठक, रीजनल एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बीके कामरा, एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एमएनएन राव, संगीता माहे भी मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा है कि महिला दिवस पर दिल्ली-बरेली और बरेली-दिल्ली हवाई मार्ग पर पहली उड़ान महिलाओं के लिए समर्पित है। महिला दिवस के अन्‍तर्गत  एलाइंस वायुयान के सभी क्रू सदस्य यानी पायलट और एयर होस्टेज का कार्यभार महिलाओं ने ही संभाला। नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी ने कहा कि यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता। जहां स्त्रियों की पूजा होती है वहां देवता निवास करते हैं।