बरेली: अस्थाई पार्किंग शुल्क विवाद में व्यापार मंडल भी कूदा, जानिए क्यों पार्किंग शुल्क देने को राजी नहीं हैं व्यापारी, क्या है विवाद, देखें यह खबर..

न्यूज टुडे नेटवर्क। जनता की सहूलियत के लिए बनाई गई अस्थाई पार्किंग पर व्यापारी तब भड़क गए जब दुकानों के आगे खड़े व्यापारियों के वाहनों पर ही नगर निगम पार्किंग शुल्क लगाने पर अड़ गया। व्यापारियों का कहना है कि पार्किंग जनता के लिए बनी है वे पहले से ही नगर निगम को टैक्स दे रहे
 | 
बरेली: अस्थाई पार्किंग शुल्क विवाद में व्यापार मंडल भी कूदा, जानिए क्यों पार्किंग शुल्क देने को राजी नहीं हैं व्यापारी, क्या है विवाद, देखें यह खबर..

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। जनता की सहूलियत के लिए बनाई गई अस्थाई पार्किंग पर व्यापारी तब भड़क गए जब दुकानों के आगे खड़े व्‍यापारियों के वाहनों पर ही नगर निगम पार्किंग शुल्‍क लगाने पर अड़ गया। व्‍यापारियों का कहना है कि पार्किंग जनता के लिए बनी है वे पहले से ही नगर निगम को टैक्‍स दे रहे हैं तो फिर रोजाना पार्किंग शुल्‍क नगर को क्‍यों दें। शनिवार को ही धरना देकर एलन क्‍लब मार्केट के व्‍यापारियों ने हंगामा किया था। बाद में व्‍यापार मंडल भी इस लड़ाई में कूद गया। व्‍यापार मंडल पदाधिकारियों का कहना है कि यह व्‍यापारियों का शोषण है। पार्किंग जनता के लिए बनाई गई है। व्‍यापारी रोजाना अपनी दुकान खोलने आएगा तो उससे पार्किंग शुल्‍क लेना गलत है।

दरअसल बरेली शहर में नगर निगम ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारने के लिए 9 स्थानों पर रोड किनारे पार्किंग की व्यवस्था करने के लिए प्लानिंग बनाई। नगर निगम के ठीक सामने एलन क्लब रोड पर पार्किंग व्यवस्था को शुरू किया गया। इस पार्किंग को लेकर आसपास के दुकानदारों ने विरोध दर्ज कराया। नगर निगम अधिकारियों ने जब उनकी एक न सुनी, तो दुकानदारों के समर्थन में व्यापार मंडल के लोग भी धरने प्रदर्शन पर बैठ गए।

उन्होंने पार्किंग व्यवस्था को व्यापारियों के खिलाफ बताया और पार्किंग हटाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता सहित तमाम व्यापारी नेताओं ने धरना देकर नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी की। व्यापारियों ने कहा कि दुकानों के सामने पार्किंग बनने से उनका कारोबार ठप हो जाएगा।

अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह ने बताया कि पार्किंग व्यवस्था जनता की सहूलियत के लिए और शहर में बढ़ते जाम से निपटने के लिए बनाई गई है। कुछ लोग इसका विरोध कर रहे हैं, उन्हें समझा दिया गया है कि उन्हें इस पार्किंग से कोई दिक्कत नहीं होगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमने लोगों की सहूलियत के लिए पार्किंग व्यवस्था लागू की है। पार्किंग के पास जो दुकानदार हैं उनके पास आने वाले ग्राहकों को पार्किंग में वाहन खड़ा करने के लिए 10 से 20 मिनट के लिए छूट दी जाएगी। उनसे कोई किराया पार्किंग में वाहन खड़ा करने के लिए नहीं लिया जाएगा। 20 मिनट से ज्यादा समय के बाद ही उनसे किराया लिया जाएगा।