बदायूूं: डीएम एसएसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जन शिकायतें

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बदायूं जिले में बुधवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 यशपाल सिंह एवं उपजिलाधिकारी आरबी सिंह सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में तहसील बिल्सी में आयोजित किया गया। ग्राम बैरमई बुजुर्ग के सुरेन्द्र पाल ने
 | 
बदायूूं: डीएम एसएसपी ने संपूर्ण समाधान दिवस में सुनी जन शिकायतें

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के बदायूं जिले में बुधवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस जिलाधिकारी कुमार प्रशान्त, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी निशा अनंत, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 यशपाल सिंह एवं उपजिलाधिकारी आरबी सिंह सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में तहसील बिल्सी में आयोजित किया गया। ग्राम बैरमई बुजुर्ग के सुरेन्द्र पाल ने शिकायत की है गांव के झगड़ालू प्रवृत्ति के बनवारी ने मेड तोड़कर अपने खेत में मिला लिया है डीएम ने तहसीलदार बिल्सी को पैमाइश कराने के निर्देश दिए है।

ग्राम धर्मपुर के वीरपाल ने शिकायत की है गांव के राजेंद्र, वीरेश, मुनेश ने चकमार्ग को अपने खेत में जोत लिया है डीएम ने एसडीएम को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए है। ग्राम रियोनाई के उमेश गिरी ने शिकायत की है विकलांग पेंशन बनवाने के संबंध में डीएम ने तत्काल मुख्य चिकित्सा अधिकारी को विकलांगता का प्रमाण पत्र बनाने तथा दिव्यांगजन अधिकारी को पेंशन दिलाने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

डीएम ने समस्त  संबंधित विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। शिकायतों के निस्तारण में किसी भी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए। उन्होनें फरियादियों की फरियाद एक-एक कर सुनी और उनके निस्तारण हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होनें कहा कि जनसमस्याओं का निस्तारण शासन की प्राथमिकताओं में है सभी अधिकारी रूचि लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित करे। शिकायतों के निस्तारण में पारदर्शिता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता का विशेष ध्यान रखा जाए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 86 शिकायती प्रार्थना पत्र पंजीकृत किये गये,जिसमें 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण हुआ है।