फेयर एंड लवली में किया जाएगा यह खास बदलाव, जानें क्‍या है पूरी खबर

हिन्दुस्तान यूनीलीवर ने अपने ब्रांड फेयर एंड लवली (Fair and lovely) का नाम बदलने का फैसल किया है। कंपनी का कहना है कि फेयर एंड लवली से फेयर शब्द को हटाने की बात चल रही है। वहीं नया ब्रांड नेम सभी की मंजूरी के बाद लॉन्च किया जाएगा। कंपनी नए नाम से जो प्रोडक्ट लॉन्च
 | 
फेयर एंड लवली में किया जाएगा यह खास बदलाव, जानें क्‍या है पूरी खबर

हिन्दुस्तान यूनीलीवर ने अपने ब्रांड फेयर एंड लवली (Fair and lovely) का नाम बदलने का फैसल किया है। कंपनी का कहना है कि फेयर एंड लवली से फेयर शब्द को हटाने की बात चल रही है। वहीं नया ब्रांड नेम सभी की मंजूरी के बाद लॉन्च किया जाएगा। कंपनी नए नाम से जो प्रोडक्ट लॉन्च (Product launch) करेगी उन्हें अलग-अलग स्किन टोन (Skin tone) वाली महिलाओं को ध्‍यान में रखकर किया जाएगा।
फेयर एंड लवली में किया जाएगा यह खास बदलाव, जानें क्‍या है पूरी खबरबता दें कि फेयर एंड लवली को लेकर कई सारे आरोप लगे थे। अब कंपनी ने ब्रांड नेम ही चेंज करने विचार कर रही है। हिन्दुस्तान यूनीलीवर (Hindustan Unilever) ने गुरुवार को बताया कि वो अपने ब्रांड के नाम से फेयर शब्द का इस्तेमाल बंद कर देगी। इसके लिए कंपनी ने नए नाम को अप्‍लाई किया है। हालांकि इसके लिए अभी अप्रूवल (Approval) नहीं मिला है।

http://www.narayan98.co.in/

फेयर एंड लवली में किया जाएगा यह खास बदलाव, जानें क्‍या है पूरी खबर

https://youtu.be/yEWmOfXJRX8

हाल ही में एएससीआई ने हिंदुस्तान यूनिलीवर के ‘फेयर एंड लवली’ ब्रांड के एडवांस्ड मल्टी विटामिन (Advanced Multi Vitamin) से संबंधित विज्ञापन को भी भ्रामक बताया है। इसके अलावा इसके गोरा बनाने वाले दावे को लेकर भी यहं ब्रांड काफी चर्चा में रहा था। अप्रैल में जिन अन्य प्रमुख ब्रांडों (Major brands) के विज्ञापन पर परिषद ने आपत्ति जताई है उनमें एशियन पेंट्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, एफसीए इंडिया ऑटोमोबाइल्स, ग्रोफर्स, मेकमाईट्रिप और इंडिगो एयरलाइंस शामिल हैं।