फर्जी दस्तावेजों पर बाराबंकी में तैनात था शिक्षक, यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

न्यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार किया है। सूरज कुमार उपाध्याय नाम के फर्जी शिक्षक को महाराजगंज से गिरफ्तार किया गया है। वह दूसरे व्यक्ति के शैक्षिक दस्तावेज के आधार पर बाराबंकी में नियुक्त था। मदन कुमार उपाध्याय के दस्तावेजों के आधार पर नौकरी कर
 | 
फर्जी दस्तावेजों पर बाराबंकी में तैनात था शिक्षक, यूपी एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक फर्जी शिक्षक को गिरफ्तार किया है। सूरज कुमार उपाध्याय नाम के फर्जी शिक्षक को महाराजगंज से गिरफ्तार किया गया है। वह दूसरे व्यक्ति के शैक्षिक दस्तावेज के आधार पर बाराबंकी में नियुक्त था।

मदन कुमार उपाध्याय के दस्तावेजों के आधार पर नौकरी कर रहा था। एसटीएफ को बेसिक शिक्षा विभाग में फर्जी तरीके से नियुक्त होने शिकायत मिल रही थी।

सूरज कुमार उपाध्याय को फर्जी शिक्षक मानते हुए बीएसए ने उसकी सेवा समाप्ति, वेतन की वसूली और मुकदमा दर्ज कराने का आदेश जारी कर दिया है।  26 नवंबर को जारी हुआ आदेश तब सामने आया जब यूपी एसटीएफ की टीम शिक्षक सूरज कुमार उपाध्याय को लेकर बीएसए दफ्तर आई।

इससे पहले सितंबर में लखनऊ में यूपी एसटीएफ ने फर्जी शिक्षकों से वसूली करने वालों को दबोचा था। ये लोग मानव संपदा पोर्टल का अधिकारी बनकर फर्जी शिक्षकों से वसूली करते थे। यूपी एसटीएफ ने विभूतिखंड थाना क्षेत्र से यदुनंदन यादव समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया। इन लोगों पास से एसटीएफ की टीम ने 8 लाख नगदी और तमाम फर्जी दस्तावेज भी बरामद किए थे।