प्रधान ने मृत्यु प्रमाण पत्र में मृतक को दी उज्जवल भविष्य की कामना

मृत्यु के बाद भी उज्जवल भविष्य की कामना : असोहा विकासखंड (Asoha Block) की ग्राम पंचायत सिरवइया का मामला सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल मृत्यु प्रमाण पत्र (death certificate) चर्चा में आया। पत्र में मृतक के उज्जवल भविष्य की कामना कर डाली। इन दिनों असोहा विकासखंड के सिरवइया ग्राम प्रधान की ओर से जारी
 | 
प्रधान ने मृत्यु प्रमाण पत्र में मृतक को दी उज्जवल भविष्य की कामना

मृत्यु के बाद भी उज्जवल भविष्य की कामना : असोहा विकासखंड (Asoha Block) की ग्राम पंचायत सिरवइया का मामला  सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल मृत्यु प्रमाण पत्र (death certificate) चर्चा में आया। पत्र में मृतक के उज्जवल भविष्य की कामना कर डाली।
प्रधान ने मृत्यु प्रमाण पत्र में मृतक को दी उज्जवल भविष्य की कामनाइन दिनों असोहा विकासखंड के सिरवइया ग्राम प्रधान की ओर से जारी एक मृत्यु प्रमाण पत्र चर्चा में है। प्रधान ने मृतक के प्रमाण पत्र में मृत्यु की पुष्टि के साथ उज्जवल भविष्य की कामना भी कर दी है। यह पत्र सोशल मीडिया पर अब खूब वायरल (Viral) हो रहा है।

सिरवइया के लक्ष्मीशंकर की 22 जनवरी को बीमारी से मौत हो गई थी। पुत्र सुंदर मिश्र की मांग पर पहली बार प्रधान बने बाबूलाल ने 17 फरवरी को ग्राम पंचायत के लेटर पैड पर लक्ष्मीशंकर का मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कर दिया। उन्होंने यह प्रमाणित किया कि लक्ष्मीशंकर की 22 फरवरी को गांव में मौत हो गई थी। उन्होंने अंतिम लाइन में यह भी लिख दिया कि वह मृतक के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। सुंदर को जब मृत्यु प्रमाण पत्र मिला तो वह अचरज में पड़ गया। कुछ ही देर में प्रधान की ओर से जारी पत्र सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।

सिरवइया के ग्राम प्रधान बाबूलाल ने कहा कि प्रमाण पत्र पर जो कुछ लिखा गया है, वह भूलवश हुआ है। मृत्यु की पुष्टि दूसरे व्यक्ति ने लिखी थी, उन्होंने बस हस्ताक्षर (signature) करने के साथ मोहर लगाई थी। सिरवइया गांव में चर्चा है कि ग्राम प्रधान बाबूलाल सिर्फ नाम के प्रधान हैं। गांव में नाम किसी का और काम किसी का रहता है। लेटरपैड  (letterpad) पर जो मोबाइल नंबर (mobile number) दर्ज है वह भी अकसर दूसरा व्यक्ति ही उठाता है।