PM मोदी ने ‘मन की बात’ में कही ये बात, अब होगा बड़ा बदलाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 68वीं बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए आत्मनिर्भर भारत (Aatm nirbhar Bharat) को लेकर देश को संबोधित किया। यह कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी नेटवर्क पर प्रसारित किया गया। पीएम मोदी (PM Modi) ने इस दौरान आत्मनिर्भर भारत के तहत लोकल खिलौने के उपयोग करने तथा बनाने
 | 
PM मोदी ने ‘मन की बात’ में कही ये बात, अब होगा बड़ा बदलाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 68वीं बार ‘मन की बात’ कार्यक्रम के जरिए आत्मनिर्भर भारत (Aatm nirbhar Bharat) को लेकर देश को संबोधित किया। यह कार्यक्रम आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी नेटवर्क पर प्रसारित किया गया। पीएम मोदी (PM Modi) ने इस दौरान  आत्मनिर्भर भारत के तहत लोकल खिलौने के उपयोग करने तथा बनाने पर भी जोर दिया।
PM मोदी ने ‘मन की बात’ में कही ये बात, अब होगा बड़ा बदलाव
प्रधानमंत्री मोदी ने देश के युवा टैलेंट (young talent) से भारतीय गेम्स बनाने की अपील की। उन्होंने कहा कि कहा भी जाता है- Let the games begin ! तो चलो, खेल शुरू करते हैं ! उन्होंने कहा खिलौना वो हो जिसकी मौजूदगी में बचपन खिले भी, खिलखिलाए भी। उन्होंने पर्यावरण के अनुकूल खिलौने बनाने पर जो दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आज हर जगह कुछ न कुछ इनोवेशन (innovation) हो रहे हैं। शिक्षक और छात्र मिलकर कुछ नया कर रहे हैं। देश में नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति के जरिये एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है, शिक्षक इसमें अहम भूमिका निभायेंगे।
                          http://www.narayan98.co.in/
PM मोदी ने ‘मन की बात’ में कही ये बात, अब होगा बड़ा बदलाव                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8