प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व प्रयागराज में इन वाहनों के प्रवेश पर रोक, जाने कहां होगी पार्किंग

प्रयागराज। प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को शहर में होंगे। इस कार्यक्रम को देखते हुए 29 फरवरी को भोर में चार बजे से भारी और कामर्शियल वाहनों (Commercial Vehicles) का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित हो जाएगा। यातायात विभाग ने एडवाइजरी जारी कर यह जानकारी दी। इसके साथ ही पार्किंग व्यवस्था भी की
 | 
प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व प्रयागराज में इन वाहनों के प्रवेश पर रोक, जाने कहां होगी पार्किंग

प्रयागराज। प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी 29 फरवरी को शहर में होंगे। इस कार्यक्रम को देखते हुए 29 फरवरी को भोर में चार बजे से भारी और कामर्शियल वाहनों (Commercial Vehicles) का प्रवेश पूरी तरह से प्रतिबंधित हो जाएगा। यातायात विभाग ने एडवाइजरी जारी कर यह जानकारी दी। इसके साथ ही पार्किंग व्यवस्था भी की गई है जिससे कार्यक्रम (Program)  आने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।
प्रधानमंत्री के आगमन से पूर्व प्रयागराज में इन वाहनों के प्रवेश पर रोक, जाने कहां होगी पार्किंग
ऐसी होगी ट्रैफिक व्यवस्था
संगम जाने के लिए जीटी जवाहर से अलोपीबाग, थाना दारागंज होते हुए गंगा भवन से मोरी मार्ग का प्रयोग किया जाएगा। वापसी का मार्ग भी यही होगा। कार्यक्रम के दौरान बांध रोड से काली सड़क रैम्प, त्रिवेणी रैंप, संगम चौकी चौराहा, जगदीश रैंप से परेड क्षेत्र की ओर आवगमन पूर्णत: प्रतिबंधित रहेगा।

यहां की गई है पार्किंग व्यवस्था
कार्यक्रम में आने वाले वीआईपी, प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के वाहन काली व लाल सड़क के मध्य बने पार्किंग स्थल पर खड़े होंगे। कार्यकर्ताओं के चार पहिया वाहन 17 नंबर प्लाट में खड़े होंगे। कार्यकर्ता, प्रशासन और पुलिस कर्मचारियों के दो पहिया वाहन यातायात पुलिस लाइन माघ मेला के सामने खड़े होंगे। गंगापार से आने वाले वाहनों को हर्षवर्धन चौराहे से पार्किंग स्थल प्लाट संख्या 17 पर पार्क कराए जाएंगे। इन वाहनों की वापसी बांगड़ धर्मशाला से होगी। यमुनापार से आने वाले वाहनों को प्लाट 17 से प्रवेश कराकर लाल स्टेशन व त्रिवेणी मार्ग के मध्य यमुनापार क्षेत्र के लिए बनाए गए ब्लाक में पार्क कराया जाएगा। इन वाहनों की वापसी कीडगंज रेलवे क्रॉसिंग से होगी। वहीं न्यूज चैनलों के की ओबी वैन रेलवे लाइन के दाहिनी ओर पार्क कराए जाएंगे। पत्रकारों के वाहन लाल व काली सड़क के मध्य बनाई गई पार्किंग में पार्क होंगे।