प्रदेश के 50 लाख से अधिक लोगों को मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन

कोरोना संकट के बीच प्रदेश के 50 लाख से अधिक वृद्ध लोगों को समाज कल्याण विभाग ने जून-जुलाई की वृद्धावस्था पेंशन (old age pension) पहले से देने की तैयारी शुरू कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वृद्धावस्था, विकलांग व विधवा पेंशन धारकों को अप्रैल-मई की पेंशन की राशि तीन अप्रैल को उनके खातों में
 | 
प्रदेश के 50 लाख से अधिक लोगों को मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन

कोरोना संकट के बीच प्रदेश के 50 लाख से अधिक वृद्ध लोगों को समाज कल्याण विभाग ने जून-जुलाई की वृद्धावस्था पेंशन (old age pension) पहले से देने की तैयारी शुरू कर दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने वृद्धावस्था, विकलांग व विधवा पेंशन धारकों को अप्रैल-मई की पेंशन की राशि तीन अप्रैल को उनके खातों में भेजी थी।
प्रदेश के 50 लाख से अधिक लोगों को मिलेगी वृद्धावस्था पेंशन
इन्‍हीं पेंशन धारकों (Pension holders) को जून-जुलाई की पेंशन देने की तैयारी की जा रही है। 500 रुपये प्रति लाभार्थी के हिसाब से दो महीने की राशि 1000 रुपये भेजी जाएगी। समाज कल्याण विभाग की जानकारी के अनुसार प्रदेश में ऐसे पंजीकृत वृद्धों (Registered aged) की संख्या 49 लाख 87 हजार है। नए वित्तीय वर्ष में कुछ और आवेदनों के बाद यह संख्या 50 लाख के ऊपर हो सकती हैं।

प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस (Corona virus) के संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने इन जरूरतमंद वृद्धों की मदद के लिए दो माह की पेंशन के लिए अतिरिक्त धनराशि दी है। अभी इसकी पूरी धनराशि नहीं मिली है। केंद्र से पूरी धनराशि मिलने के बाद पेंशन खातों में भेज दी जाएगी।