प्रदेश के सभी जिलों में चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान

लखनऊ। संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर सरकार (government) ने गंभीरता दिखाई है। इस अभियान का आगाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक मार्च को करेंगे। इसको लेकर मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार ने आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि सभी जिलों में यह अभियान चलना है ऐसे में संबंधित विभाग इसको लेकर अपनी तैयारी
 | 
प्रदेश के सभी जिलों में चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान

लखनऊ। संचारी रोग नियंत्रण अभियान को लेकर सरकार (government) ने गंभीरता दिखाई है।  इस अभियान का आगाज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक मार्च को करेंगे। इसको लेकर मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार ने आवश्यक निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा है कि सभी जिलों में यह अभियान चलना है ऐसे में संबंधित विभाग इसको लेकर अपनी तैयारी (preparations) पूरी कर लें।
प्रदेश के सभी जिलों में चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान
राजेंद्र कुमार मंगलवार को लोकभवन में संचारी रोग नियंत्रण अभियान (campaign) के लिए आयोजित बैठक में शिरकत कर रहे थे। वहां उन्होंने कहा कि संचारी रोग नियंत्रण अभियान को सफल बनाएं। इसके लिए किसी तरह की लापरवाही न बरतें। बच्चों को संचारी रोग के बारे में जागरूक करने के लिए पाठ्यक्रमों में भी विशेष व्यवस्था की करें। नदियों की स्वच्छता (sanitation of rivers) से संबंधित विषय किताबों में शामिल करें। छात्र-छात्राओं को इसको लेकर जागरूक करना महत्वपूर्ण है।