प्रदेश के पांच शहरों से जल्‍द लखनऊ के लिए सीधी उड़ान

लखनऊ। अब प्रदेश के पांच शहर जल्द ही राजधानी से सीधी उड़ान सेवा से जुड़ (Connected) जाएंगे। हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स के विमान बरेली, प्रयागराज, आगरा, आजमगढ़, हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान भ्रेंगे। सूत्रों के अनुसार किराया (Fare) भी कम रखा जाएगा। नागरिक उड्डयन विभाग इस पर काम कर रहा है। प्रदेश में हवाई यात्रा
 | 
प्रदेश के पांच शहरों से जल्‍द लखनऊ के लिए सीधी उड़ान

लखनऊ। अब प्रदेश के पांच शहर जल्‍द ही राजधानी से सीधी उड़ान सेवा से जुड़ (Connected) जाएंगे। हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स के विमान बरेली, प्रयागराज, आगरा, आजमगढ़, हिंडन एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए उड़ान भ्‍रेंगे। सूत्रों के अनुसार किराया (Fare) भी कम रखा जाएगा। नागरिक उड्डयन विभाग इस पर काम कर रहा है।
प्रदेश के पांच शहरों से जल्‍द लखनऊ के लिए सीधी उड़ान
प्रदेश में हवाई यात्रा को सुलभ करने के लिए बहुत दिनों से कार्य चल रहा है। नागरिक उड्डयन (Civil Aviation Department) के निदेशक सुरेन्द्र सिंह ने बताया कि हिन्‍दुस्‍तान एयरोनॉटिक्‍स  (Hindustan Aeronautics) से डॉर्नियर विमान के लिए लीज एग्रीमेंट हो चुका है। प्रदेश में 17 और एयरपोर्ट भी तैयार हो रहे हैं। रीजनल कनेक्टिवटी योजना (Direct flight services) के तहत ये कवायद की जा रही है।
19 सीटों वाले डॉर्नियर दो शक्तिशाली इंजनों वाला विमान है। मौजूदा समय इसका प्रयोग भारतीय तटों की सुरक्षा कर रही इंडियन कोस्ट गार्ड भी कर रही है। डॉर्नियर 228 शृंखला के इन विमानों को एचएएल ने नागरिक उड्डयन के लिए तैयार किया है।