पुलिस इंस्पेक्टर का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक

बरेली: साइबरक्राइम (Cyber Crime) की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। आये दिन किसी न किसी का अकाउंट (account) हैक (Hack) हो जाता है और न जाने कितने लोग ठगी (Cheating) का शिकार हो जाते है। पुलिस (Police) की तमाम कोशिशों के बाद भी साइबर क्राइम की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले
 | 
पुलिस इंस्पेक्टर का फेसबुक अकाउंट हुआ हैक

बरेली: साइबरक्राइम (Cyber Crime) की घटनाएं दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं। आये दिन किसी न किसी का अकाउंट (account) हैक (Hack) हो जाता है और न जाने कितने लोग ठगी (Cheating) का शिकार हो जाते है। पुलिस (Police) की तमाम कोशिशों के बाद भी साइबर क्राइम की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस बार हैकर्स (Hackers) ने पुलिस इंस्पेक्टर (Police Inspector) के अकाउंट को निशाना बनाया और उनका फेसबुक अकाउंट (Facebook Account) हैक करके मैसेंजर (Messenger) पर उनके रिश्तेदारों और परिचितों से उनके बेटे की ऑपरेशन (Operation) की बात कहते हुए पैसे मांगे। मैसेज पढ़ने के बाद लोगों ने इंस्पेक्टर से बात की तो उन्हें पता चला कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। इसके बाद उन्होंने जल्द से अपना फेसबुक अकाउंट ब्लॉक (FB Account Block) करा दिया है।
पुलिस इंस्पेक्टर का फेसबुक अकाउंट हुआ हैकसीबीगंज थाने के इंस्पेक्टर बच्चू सिंह की फेसबुक आईडी हैक (ID Hack) कर उनके मित्र व रिश्तेदारों को मैंसेज किया और कहा कि मेरे बेटे का दिल्ली में एक्सीडेंट हो गया है और मुझे पैसों की सख्त जरूरत है। साथ ही अकाउंट नंबर भी भेज दिया और जल्द ही अकाउंट नंबर में पैसे ट्रांसफर करने को कहा। तभी कुछ लोगों ने इंस्पेक्टर से फोन पर बात की तब उन्हें पता चला कि उनका फेसबुक अकाउंट हैक हो गया है। उन्होंने यह जानकारी साइबर सेल को दी और अपना फेसबुक अकाउंट बंद करा दिया। साइबर सेल आईडी हैक करने वालों का पता लगा रही है।