पीलीभीत: गोष्ठी में किसानों ने सीखे आधुनिक खेती के तौर तरीके

न्यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत में किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर विशेषज्ञों ने किसानों को खेती करने के आधुनिक तौर तरीकों से अवगत कराया। पीलीभीत जिले की पूरनपुर तहसील से सटे शारदा पार के ट्रांस शारदा क्षेत्र में इस गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी में कृषि विशेषज्ञों द्वारा किसानों
 | 
पीलीभीत: गोष्ठी  में किसानों ने सीखे आधुनिक खेती के तौर तरीके

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। यूपी के पीलीभीत में किसान गोष्‍ठी का आयोजन किया गया। इस मौके पर विशेषज्ञों ने किसानों को खेती करने के आधुनिक तौर तरीकों से अवगत कराया। पीलीभीत जिले की पूरनपुर तहसील से सटे शारदा पार के ट्रांस शारदा क्षेत्र में इस गोष्‍ठी का आयोजन किया गया।

गोष्‍ठी में कृषि विशेषज्ञों द्वारा किसानों को खेती करने के आधुनिक तौर तरीके बताए गये। इस दौरान काफी संख्या में किसान मौजूद रहे। ट्रांस शारदा  क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम शांतीनगर में किसान गोष्टी का आयोजन किया गया। गोष्‍ठी में गाजियाबाद से आए कृषि विशेषज्ञ अखिलेश कुमार पांडे, दुर्गेश कांत और मुकेश कुमार शुक्ला द्वारा वहां मौजूद किसानों को सुक्ष्म पोषक तत्वो के प्रयोग और गन्ने की फसल पर पोषण प्रबंधन तथा रोग प्रबंधन की आधुनिक जानकारी दी गई।

इस मौके पर हरि प्रकाश दुबे,हरदीप सिंह ,निसान सिंह, मंतूयादव ,राम प्यारे यादव ,राम दुलारे यादव ,पवन गुप्ता ,मुकुल मिश्रा ,गुरजीत सिंह और परमिंदर सिंह आदि किसान मुख्य रुप से मौजूद रहे।