पीएम मोदी ने लौंच किया यह अभियान, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार योजना की शुरुआत कर दी। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस योजना से राज्य में कुल सवा करोड़ लोगों को रोजगार मिल सकेगा। वहीं इसके तहत प्रवासी मजदूरों (migrant workers) व अन्य को 125
 | 
पीएम मोदी ने लौंच किया यह अभियान, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग (video conferencing) के जरिए आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश रोजगार योजना की शुरुआत कर दी। इस दौरान उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। इस योजना से राज्‍य में कुल सवा करोड़ लोगों को रोजगार मिल सकेगा। वहीं इसके तहत प्रवासी मजदूरों (migrant workers) व अन्य को 125 दिनों का रोजगार दिया जाएगा। 
पीएम मोदी ने लौंच किया यह अभियान, इतने लोगों को मिलेगा रोजगारयह योजना पीएम मोदी द्वारा देश के छह राज्यों और 116 जिलों में शुरू की गई गरीब कल्याण रोजगार (Poor welfare employment) अभियान के अंतर्गत है। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने प्रदेश के छ: जिलों के ग्रामीणों से बातचीत भी की। कोरोना वायरस (Corona virus) की महामारी को देखते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों के गांव सामान्य सुविधा केंद्रों व कृषि विज्ञान केंद्रों (Agricultural science centers) के माध्यम से इस कार्यक्रम में जुड़े।

इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 31 जिलों को शामिल किया गया है और राज्य सरकार इस अवसर का उपयोग श्रमिकों के कल्याण के लिए कर रही है। 25 श्रेणियों के काम पर ध्यान देने के साथ विभिन्न विभागों (Departments) को काम देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसमें 1.25 करोड़ श्रमिकों को रोजगार (Employment) मिलेगा। वहीं इसके तहत प्रति दिन 60 लाख श्रमिकों को काम दिया जाएगा।
                          http://www.narayan98.co.in/
पीएम मोदी ने लौंच किया यह अभियान, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार                        https://youtu.be/yEWmOfXJRX8