पीएम आवास योजना के लिए ग्रीन व आरेंज जोन में इतने रुपए जारी

लॉकडाउन (lockdown) के कारण ग्रीन व ऑरेंज जोन (green and orange zone) में लोगों का रोजगार बंद होने से उनकी रोजी-रोटी में दिक्कतें आ रही हैं। जिसे देखते हुए निदेशक सोडा उमेश प्रताप सिंह ने इन जोड़ों में पीएम आवास योजना (PM Aawas Yojana) शहरी के तहत आवासों के निर्माण के लिए लाभार्थियों के खाते
 | 
पीएम आवास योजना के लिए ग्रीन व आरेंज जोन में इतने रुपए जारी

लॉकडाउन (lockdown) के कारण ग्रीन व ऑरेंज जोन (green and orange zone) में लोगों का रोजगार बंद होने से उनकी रोजी-रोटी में दिक्कतें आ रही हैं। जिसे देखते हुए निदेशक सोडा उमेश प्रताप सिंह ने इन जोड़ों में पीएम आवास योजना (PM Aawas Yojana) शहरी के तहत आवासों के निर्माण के लिए लाभार्थियों के खाते में 372.37 करोड़ रुपए जारी किए हैं। इस धनराशि से भवन निर्माण होगा जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा।
पीएम आवास योजना के लिए ग्रीन व आरेंज जोन में इतने रुपए जारीबता दें कि पीएम आवास योजना शहरी के लिए भारत सरकार ने अब तक 15.63 लाख आवासों के निर्माण (construction) के लिए राज्यों को स्वीकृति दी है। लाभार्थी आधारित व्यक्तिगत आवास निर्माण घटक के तहत स्वीकृत 13.73 लाख आवासों के सापेक्ष पांच लाख आवासों के छत तक डाल दिए गए हैं। 8.60 लाख आवासों के काम भी शुरू किए जा चुके हैं। व्यक्तिगत लाभार्थी आवास के तहत उत्तर प्रदेश देश में पहले स्थान पर है।