पहाड़ का पानी और जवानी को लेकर सड़क पर उतरी कांग्रेस

रुद्रपुर । महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में गाँधी पार्क में कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन कर बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग की । साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया गया। इस दौरान महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा ने कहा कि भाजपा सरकार 2017 के विधानसभा चुनाव में पहाड़ का पानी और पहाड़
 | 
पहाड़ का पानी और जवानी को लेकर सड़क पर उतरी कांग्रेस

रुद्रपुर । महानगर कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में गाँधी पार्क में कांग्रेसियों ने धरना प्रदर्शन कर बेरोजगारों को रोजगार देने की मांग की । साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया गया।
इस दौरान महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा ने कहा कि भाजपा सरकार 2017 के विधानसभा चुनाव में पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी नारा लेकर सत्ता में आई थी। आज हम पूछना चाहते हैं कि ना तो वह पहाड़ का पानी रोक पाए और ना ही वह पहाड़ की जवानी रोक पाए । प्रदेश के युवा आज दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं और आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। इसकी जिम्मेदार सिर्फ और सिर्फ भाजपा की राज्य सरकार है। जिन्होंने झूठे वादे कर 2017 में युवाओं को ठगने का कार्य किया । आज यह लोग सत्ता के नशे में चूर होकर एयर कंडीशनर कमरों में बैठकर मूकदर्शक बने हुए हैं और हमारे प्रदेश के युवा दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं। कोरोना काल में प्रदेश के युवा जो रोजगार की तलाश में बाहर जाकर कार्य कर रहे थे कोरोना की वजह से उन सब की नौकरी छूट गई और वह अपने घरों को पहाड़ में वापस आ गए, लेकिन यहां की सरकार ने उनके हित में कोई भी कार्य नहीं किया, न ही उनको कुछ रोजगार करने के लिए सुविधा दी। ना ही उनको कुछ नौकरी देने का कार्य किया आज पहाड़ के युवा बहुत ही दयनीय स्थिति में है कांग्रेस पार्टी उन सभी बेरोजगारों के साथ खड़ी है और राज्य सरकार से मांग करती है कि या तो उनको रोजगार की व्यवस्था कराएं नौकरी दें अथवा अपनी गद्दी छोड़ दें । इनको सत्ता में बैठने का कोई अधिकार नहीं है । प्रदेश महामंत्री हिमांशु गाबा ने कहा कि जो सिडकुल कांग्रेस की सरकार में लगाया गया था जिसमें हजारों स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया था आज वो सिडकुल भी बंदी के कगार पर खड़ा हुआ है अनेक फैक्ट्रियां बंद हो चुकी हैं या बंद होने की कगार पर हैं । युवाओं को नौकरी से निकाला जा रहा है लेकिन सरकार आंखें मूंदकर बैठी हुई है। सिडकुल की तरफ कोई भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है जिससे यहां से उद्योगपति अपना उद्योग बंद करके दूसरे राज्यों की तरफ जा रहे हैं। जो लोग नारा देते थे पहाड़ का पानी पहाड़ की जवानी पहाड़ का पानी भी नहीं रोक पाये है पहाड़ के पानी से जो बिजली उत्पादन हो रहा है उसे उत्तराखंड में सबसे अधिक महंगी दरों पर दिया जा रहा है और अपने राज्य की बनाई हुई बिजली बाहरी राज्यों को कौड़ियों के भाव में दी जा रही है । वही हाल पहाड़ की जवानी का है आज लोग भूखे रहने को मजबूर हैं सरकार किसी भी प्रकार से उनकी सहायता नहीं कर पा रही है । ऐसी सरकार को बने रहने का कोई हक नहीं है कांग्रेस पार्टी इनके इस्तीफे की मांग करती है । इस दौरान पूर्व पालिका अध्यक्ष श्रीमती मीना शर्मा प्रदेश सचिव नंदलाल, महामंत्री राजीव कामरा, विकास मल्लिक , सौरभ चिलाना, पार्षद मोहन भारद्वाज, राघव सिंह, कांग्रेस आर्मी के प्रदेश संयोजक दलजीत संधू , अजय यादव, विजय मण्डल, नंद शेखर गांगुली, प्रकाश शर्मा, भूपेंद्र कुमार, रवि कठेरिया, कमलेश गुप्ता, संजीव रस्तोगी, गब्बर कोली, त्रिनाद विश्वास आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।