पर्यटन दिवस पर बोले मंत्री- साहसिक खेलों का केन्द्र बनेगा कारगिल

न्यूज टुडे नेटवर्क। जम्मू कश्मीर के कारगिल सेक्टर में आज राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मनाया गया स्थानीय युवाओं की प्रतिभाओं को सामने लाने तथा कारगिल को विश्व स्तरीय एडवेंचर स्पोर्ट्स गंतव्य स्थल के रूप में स्थापित करने के लिए कारगिल में राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय संस्कृति
 | 
पर्यटन दिवस पर बोले मंत्री- साहसिक खेलों का केन्द्र बनेगा कारगिल

न्‍यूज टुडे नेटवर्क। जम्मू कश्मीर के कारगिल सेक्टर में आज राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मनाया गया स्थानीय युवाओं की प्रतिभाओं को सामने लाने तथा कारगिल को विश्व स्तरीय एडवेंचर स्पोर्ट्स गंतव्य स्थल के रूप में स्थापित करने के लिए कारगिल में राष्ट्रीय पर्यटन दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री स्वतंत्र प्रभार प्रहलाद सिंह पटेल मुख्य अतिथि के रूप में रहे।

उन्होंने पर्यटन दिवस की पूर्व संध्या पर कारगिल के आई हकीकत बीमा थानों में आयोजित आइस हॉकी मैच का भी आनंद लिया। इस दौरान आइस स्कीइंग से संबंधित प्रोग्राम भी आयोजित किए गए। पटेल ने इस मौके पर कहा कि कारगिल में इंडियन इंस्टीट्यूट आफ स्किल एंड माउंटेनियरिंग की तर्ज पर अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुकूल एक संस्थान स्थापित किया जाएगा।

इसके लिए कारगिल एवं हिल काउंसिल ने 25 एकड़ जमीन देने का भी वादा किया है। उन्होंने कारगिल को विश्वस्तरीय खेलों का  केंद्र बनाने के विषय में विस्तार से समझाया। उन्होंने कहा कि यहां पर्वतारोहण , स्‍कीईंग ,आइस हॉकी व अन्य शीतकालीन खेलों के क्षेत्र में सबसे अच्छी शिक्षा के माध्यम से स्थानीय प्रतिभाओं को सामने लाया जाएगा।