परीक्षा में ड्यूटी लगने पर गुरुजी हो गये बीमार

अक्सर आपने सुना होगा परीक्षा के नाम से बच्चे घबरा जाते हैं। लेकिन इस बार तो गुरु जी ही सदमे में हैं। जिला निरीक्षक कार्यालय के पास परीक्षा ड्यूटी से बचने के लिए 37 शिक्षकों ने बीमार होने की अर्जी भेजी। इसे देखकर विभागीय अधिकारी भी दंग रह गए। इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 18 फरवरी से 132 केंद्रों पर
 | 
परीक्षा में ड्यूटी लगने पर गुरुजी हो गये बीमार

अक्सर आपने सुना होगा परीक्षा के नाम से बच्चे घबरा जाते हैं। लेकिन इस बार तो गुरु जी ही सदमे में हैं। जिला निरीक्षक कार्यालय के पास परीक्षा ड्यूटी से बचने के लिए 37 शिक्षकों ने बीमार होने की अर्जी भेजी। इसे देखकर विभागीय अधिकारी भी दंग रह गए।
परीक्षा में ड्यूटी लगने पर गुरुजी हो गये बीमार
इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 18 फरवरी से 132 केंद्रों पर शुरू हो रही हैं। इस परीक्षा में 96913 परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा में ड्यूटी से बचने के लिए शिक्षकों ने बीमारी का बहाना शुरू कर दिया है। इन बीमारियों में गर्दन, कंधे, कमर, पैर, रीड की हड्डी व सीने में दर्द के अलावा परिजनों की गंभीर बीमारी का भी बहाना बनाया है। शिक्षकों ने परीक्षा ड्यूटी से बचने के लिए विभागीय अधिकारी को अपनी अर्जियां भेजी हैं। जिसमें मेडिकल सर्टिफिकेट भी लगाएं हैं। शासन की तरफ से मुख्य चिकित्सा अधिकारी की रिपोर्ट को संलग्न करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन शिक्षकों ने प्राइवेट अस्पतालों की ही रिपोर्ट लगा दी।

हर जिले में पर्यवेक्षक की नियुक्ति

बोर्ड परीक्षा को इस बार नकल मुक्त बनाने के लिए हर जिले में पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है। लखीमपुर खीरी के डायट प्राचार्य ओमप्रकाश गुप्ता को बरेली, रामपुर की डायट प्राचार्य नीलम रानी टम्‍टा को पीलीभीत का पर्यवेक्षक बनाया गया है। बरेली के एडी बेसिक एसएन सिंह को शाहजहांपुर और डायट प्राचार्य शशि देवी शर्मा को बदायूं का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। संयुक्त शिक्षा निदेशक डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि सभी नियुक्त पर्यवेक्षकों पर परीक्षा को शांतिपूर्ण और विवाद रहित कराने की जिम्मेदारी होगी।यूपी बोर्ड 2020 की परीक्षा शुरू होने के लिए कुछ ही वक्त बचा है। परीक्षा केंद्रों की स्थिति जानने के लिए डीआईओएस डॉ. रमाकांत सिंह ने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही परीक्षा केंद्रों की प्रारंभिक गड़बड़ियों को देखते हुए दोबारा गड़बड़ी ना हो इसके लिए चेतावनी भी दी।