परीक्षाओं पर मंथन: सरकार कराना चाहती है ऑनलाइन परीक्षाएं विश्वविद्यालय नहीं है तैयार

उत्तर प्रदेश (UP) के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) और उच्च शिक्षा विभाग मंत्री (Minister of Higher Education Department) डॉ. दिनेश शर्मा ने एक वेबिनार (Webinars) में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को वार्षिक परीक्षाओं और सेमेस्टर की परीक्षाओं को ऑनलाइन (Online Exam) करने का सुझाव दिया था। उपमुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद उच्च शिक्षा विभाग ऑनलाइन परीक्षा
 | 
परीक्षाओं पर मंथन: सरकार कराना चाहती है ऑनलाइन परीक्षाएं विश्वविद्यालय नहीं है तैयार

उत्तर प्रदेश (UP) के उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) और उच्च शिक्षा विभाग मंत्री (Minister of Higher Education Department) डॉ. दिनेश शर्मा ने एक वेबिनार (Webinars) में विश्वविद्यालयों और कॉलेजों को वार्षिक परीक्षाओं और सेमेस्टर की परीक्षाओं को ऑनलाइन (Online Exam) करने का सुझाव दिया था। उपमुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद उच्च शिक्षा विभाग ऑनलाइन परीक्षा कराने की तैयारियों में जुट गया। लेकिन प्रदेश के राज्य विश्वविद्यालयों (State universities) ने इस पर कुछ अच्छी प्रतिक्रिया नहीं दी है।

परीक्षाओं पर मंथन: सरकार कराना चाहती है ऑनलाइन परीक्षाएं विश्वविद्यालय नहीं है तैयारविश्वविद्यालयों का मानना है कि ज्यादातर छात्र अभी ऑनलाइन परीक्षा देने में सक्षम नहीं है, इसीलिए पुरानी पद्धति से ही परीक्षाएं कराई जाएं। अभी सामान्य होने का इंतजार कर रहे हैं, हालात सामान्य होते ही परीक्षाएं शुरू करा दी जाएंगी। लॉकडाउन (Lockdown) होने के कारण परीक्षाएं रोक दी गई थी। विश्वविद्यालय छात्रों की समस्याओं को देखते हुए अभी ऑनलाइन परीक्षाएं कराने के लिए तैयार नहीं है।