पंचायत ने दुष्कर्म के आरोपी को दे डाली ऐसी सजा कि जान कर हैरान रह जाएंगे आप, जानिए पूरा मामला

रुद्रपुर। दिनेशपुर क्षेत्र में एक बुजुर्ग ने एक हम उम्र महिला के साथ दुष्कर्म किया तो गांव वालों ने इस मामले में पंचायत बुलाई। पंचायत के फरमान पर आरोपी बुजुर्ग को सरे आम पेड़ से बांध कर उसे पीटा गया। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने बुजुर्ग को छुड़वाया। पुलिस ने आरोपी को
 | 
पंचायत ने दुष्कर्म के आरोपी को दे डाली ऐसी सजा कि जान कर हैरान रह जाएंगे आप, जानिए पूरा मामला

रुद्रपुर। दिनेशपुर क्षेत्र में एक बुजुर्ग ने एक हम उम्र महिला के साथ दुष्कर्म किया तो
गांव वालों ने इस मामले में पंचायत बुलाई। पंचायत के फरमान पर आरोपी बुजुर्ग को सरे आम पेड़ से बांध कर उसे पीटा गया। इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने बुजुर्ग को छुड़वाया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजा है। साथ ही उसकी पत्नी की तहरीर पर मारपीट करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। घटना का वीडियो खूब वायरल हो रहा है।

घटना 15 फरवरी की है। दिनेशपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जयनगर निवासी प्रताप सिंह नामक बुजुर्ग पर गांव के ही एक व्यक्ति ने आरोप लगाया कि उसकी बहन के साथ दुष्कर्म किया गया। पीड़िता भी उम्र दराज है। इसके बाद पंचायत बुलाई गई, जिसमें बुजुर्ग को जूतों से पीटने की सजा सुना दी गई। गांव वालों ने बुजुर्ग के दोनों हाथ पीछे बांधने के बाद उसे पेड़ से बांध दिया और उसकी जम कर पिटाई की। जब इसकी सूचना पुलिस को मिली तो पुलिस कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर बुजुर्ग को पेड़ से खोला। पुलिस ने उसके खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया।

इस मामले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें कुछ लोग आरोपी को पेड़ से बांधकर पीटते दिखाई दे रहे है। वहीं, आरोपी की पत्नी ने उसके पति को खेत से खींचकर अपने घर ले जाने और पेड़ से बांधकर पीटने के साथ दुष्कर्म का झूठा मुकदमा दर्ज कराने का आरोप लगाया है। साथ ही दावा किया है कि उसका पति मानसिक रूप से अस्वस्थ्य है। जिसके चलते उसका इलाज बरेली के एक अस्पताल से चल रहा है। वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने आरोपी की पत्नी की तरफ से बंधक बनाकर, गाली-गलौज व मारपीट करने का मुकदमा दर्ज किया है।

लोगों का कहना है कि बेशक इसका अपराध समाज में माफ़ी के लायक बिलकुल भी नहीं है, लेकिन इस तरीके से आरोपी को बांधकर बुरी तरह पीटना न्यायपालिका को ठेंगा दिखाना है, इस तरह की घटना समाज में मॉब लीचिंग को बढ़ावा दे रही है अगर इसी तरीके से सभी लोग खुद ही सजा का फैसला करने लगे तो इस देश की कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान उठना लाजमी है