नैनीताल:- मालरोड और ठंडी सड़क को महकाएगी ‘रात की रानी’, जानें किसने लिया है जिम्मा ।

हरीश चन्द्रा नैनीताल:- उत्तराखंड के नैनीताल में खुशबू देने वाला ‘रात की रानी’ पौंधा लगाकर शहर को खुशबूदार बनाने के लिए मिशन मेरा पहाड़ नामक संस्था सामने आई है । संस्था ने वन विभाग की मौजूदगी में शहर में 400 से अधिक पौंधे लगाए हैं, जो आने वाले समय में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को
 | 
नैनीताल:- मालरोड और ठंडी सड़क को महकाएगी ‘रात की रानी’, जानें किसने लिया है जिम्मा ।

हरीश चन्द्रा नैनीताल:-

उत्तराखंड के नैनीताल में खुशबू देने वाला ‘रात की रानी’ पौंधा लगाकर शहर को खुशबूदार बनाने के लिए मिशन मेरा पहाड़ नामक संस्था सामने आई है । संस्था ने वन विभाग की मौजूदगी में शहर में 400 से अधिक पौंधे लगाए हैं, जो आने वाले समय में स्थानीय लोगों और पर्यटकों को राहत का अनुभूति देंगे ।
        नैनीताल में मिशन मेरा पहाड़ के लोग सवेरे 11 बजे पन्त प्रतिमा में एकत्रित हुए । सदस्यों ने पौंधे की कटिंग को कलम की तरह काटकर तैयार किया । सभी ने डी.एफ.ओ.बिजुलाल टी.आर.की मौजूदगी में  मॉल रोड, पन्त पार्क, एस.बी.आई.पार्क, म्युनिस्पल पार्क, नयना देवी मंदिर के समीप, ठंडी सड़क, कैनेडी पार्क आदि में 400 से अधिक रात की रानी के पौधे और बेलें लगाई है । सदस्यों ने एकमत होकर कहा कि आने वाले समय में नैनीताल का हर हिस्सा महकेगा और लोग इसका जमकर लाभ ले सकेंगे।
 इस दौरान बी.डी.पाण्डे अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर दुग्ताल ने समाजसेवी सरस्वती खेतवाल, राजीव नागिया, सभासद गजाला कमाल और सुरेश कुमार, भावना रावत, कमला बिष्ट, नरेंद्र सिंह, सौरभ रावत, दीवान बिष्ट, प्रदीप उपाध्याय, बॉबी डे, सोनाली मिश्रा, तनुज पाण्डे, फोरेस्टर संतोष गिरी, निमिष दानू आदि मौजूद रहे । इस मौके पर पहुंचे डी.एफ.ओ.बिजुलाल टी.आर.ने पौधारोपण के बारे में बताया और कहा कि इस मिशन की सफलता के लिए विभाग की तरफ से 200 बैम्बू ट्री गार्ड दिए जाएंगे । नैनीताल:- मालरोड और ठंडी सड़क को महकाएगी ‘रात की रानी’, जानें किसने लिया है जिम्मा ।