नैनीताल- आपदा प्रभावित क्षेत्र से दुखी लौटे हरीश रावत की व्यथा सुन होंगे सभी हैरान, देखिये

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पिथौरागढ़। जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद नैनीताल में कहा कि वो आपदा प्रभावित क्षेत्रों के जननेताओं के साथ मुख्यमंत्री से मिलकर आपदा से बचाव के लिए एक एक्सपर्ट कमिटी बनाने की मांग करेंगे । हरीश रावत ने इसके अलावा जिला विकास प्राधिकरण को
 | 
नैनीताल- आपदा प्रभावित क्षेत्र से दुखी लौटे हरीश रावत की व्यथा सुन होंगे सभी हैरान, देखिये

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने पिथौरागढ़। जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद नैनीताल में कहा कि वो आपदा प्रभावित क्षेत्रों के जननेताओं के साथ मुख्यमंत्री से मिलकर आपदा से बचाव के लिए एक एक्सपर्ट कमिटी बनाने की मांग करेंगे । हरीश रावत ने इसके अलावा जिला विकास प्राधिकरण को गरीबों के लिए नुकसानदायक और सरकारी अमले के लिए अवैध आय का साधन बताया है । उन्होंने राज्य सरकार से ये भी पूछा है कि क्या सरकार धीरे धीरे पंचायती सिस्टम को खत्म कर रही है ?
पिथौरागढ़ जिले में आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत बुधवार देर रात नैनीताल पहुंचे और रात्री विश्राम किया । उन्होंने मीडिया से मुखातिब होते हुए आपदा के दर्द को अपनी जुबानी सुनाया । हरीश रावत ने पिथौरागढ़ की आपदा को के सामान्य आपदा न होकर एक प्रलय बताया । उन्होंने कहा कि मुनस्यारी और पिथौरागढ़ में आपदा आने के बाद पूर्व विधायक धामी ने उन्हें उसकी जानकारी दी थी, इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री को इससे अवगत कराया था लेकिन अब वो सभी प्रभावित जान नेताओं को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री से मिलेंगे । वो मुख्यमंत्री से, केंद्र के एक्सपर्ट, राज्य के विशेषज्ञ और क्षेत्रवासियों की एक टीम बनाकर भविष्य में आपदाओं से बचाव की रणनीति बनाने की मांग करेंगे । उन्होंने विभागों को साथ लेकर एक रणनीति के तहत कार्य कर उसमें पर्याप्त आर्थिक मदद करनी चाहिए ।
रावत ने कहा कि उनकी सरकार ने एम.डी.डी.ए., हरिद्वार विकास प्राधिकरण और नैनीताल जिला विकास प्राधिकरण को विकास करने वाली एजेंसी के रूप में देखा था । उन्होंने सरकार से पूछा कि जिला विकास प्राधिकरण के उद्देश्य क्या है ? इसमे तो संसाधन वाले बड़े लोग तो खूब निर्माण कर रहे हैं जबकि गरीब लोग छोटे निर्माण भी नहीं कर पा रहे हैं । उन्होंने प्राधिकरण को राज्य के लिए नासूर बताया ।
हरीश रावत के साथ कपकोट के पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, सितारगंज के पूर्व विधायक नारायण पाल और नैनीताल की पूर्व विधायक सरिता आर्य के साथ पूर्व राज्य मंत्री रमेश पांडेय और समर्थक मौजूद रहे ।